मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल

Tiger Woods
मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स मंगलवार को तड़के यहां एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए और डॉक्टरों को उनके दाहिने पैर में लगी गंभीर चोटों के लिये रॉड्स, स्क्रू और पिनें डालनी पड़ी हैं।

लॉस एंजिलिस। मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स मंगलवार को तड़के यहां एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए और डॉक्टरों को उनके दाहिने पैर में लगी गंभीर चोटों के लिये रॉड्स, स्क्रू और पिनें डालनी पड़ी हैं। वुड्स उस समय एक टीवी शूट के लिये जा रहे थे और कार में अकेले थे जब सड़क के बीच ‘डिवाइडर’ से उनकी कार टकरा गई और दो लेन पार करते हुए कई बार घूम गई। उन्हें विंडशील्ड से बाहर निकालना पड़ा। अधिकारियों ने मीडिया को यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड का मैच

वुड्स फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि वह अस्पताल में होश में हैं और रिकवर कर रहे हैं। हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनीश महाजन ने कहा कि वुड्स के दाहिने पैर के निचले हिस्से में कई जगह पर हड्डी टूटी है जिन्हें टिबिया की हड्डी में रॉड डालकर जोड़ा गया है। उन्होंने वुड्स के ट्विटर हैंडिल पर जारी बयान में कहा ,‘‘पैर और टखने की बाकी चोटों के लिये स्क्रू और पिन डाले गए हैं।’’ बयान में कहा गया कि लंबे आपरेशन के बाद सूजन में कमी आई है और वुड्स होश में हैं तथा रिकवर कर रहे हैं। दुर्घटना स्थल के पास रहने वाले किसी व्यक्ति ने 911 नंबर डायल करके सहायता बुलाई थी। लॉस एंजिलिस काउंटी के शरीफ के सहायक सबसे पहले वहां पहुंचे। उन्होंने विंडशील्ड के छेद में से वुड्स को देखा जिनका सीटबेल्ट बंधा हुआ था और वह ड्राइवर की सीट पर थे। अब चूंकि यह स्पष्ट हो चुका है कि वह खतरे से बाहर हैं तो अगला सवाल यही है कि क्या वह दोबारा गोल्फ खेल सकेंगे। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोन रेम ने कहा ,‘‘ उसका शरीर पहले ही काफी कुछ झेल चुका है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के बजट पर अखिलेश यादव का तंज! बोले “खेल खत्म, पैसा हजम” 

मैं उम्मीद करता हूं कि वह जल्दी ठीक होकर अस्पताल से बाहर आये और अपने बच्चों के साथ खेल सके। ’’ हादसे में कोई और कार शामिल नहीं थी लिहाजा पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरीफ एलेक्स विलानुएवा ने कहा ,‘‘ उनका एयरबैग खुल गया था और कार के भीतर के हिस्से में उन्हें कुशन मिल गया जिससे वह इस हादसे में बच सके।’’ अधिकारियों ने कहा कि उनके शरीर से अल्कोहल या किसी अन्य पदार्थ की गंध नहीं आ रही थी। यह भी पता नहीं चल सका है कि कार की रफ्तार क्या थी। शेरीफ के सहायक कार्लोस गोंजालेस ने बताया कि इस घुमावदार सड़क पर हादसे आम बात है।

उन्होंने कहा ,‘‘ वुड्स किस्मतवाले हैं कि जिंदा बच गए है।’’ वुड्स सप्ताह के आखिर में जेनेसिस इंविटेशनल टूर्नामेंट के लिये लॉस एंजिलिस में थे। उन्हें सोमवार और मंगलवार को डिस्कवरी के गोल्फ टीवी के लिये शूटिंग करनी थी। उन्होंने सोमवार को एक फोटो भी ट्वीट की थी। पंद्रह बार के मेजर चैम्पियनशिप विजेता वुड्स की दिसंबर में कमर की सर्जरी हुई थी जो उनकी पांचवीं सर्जरी थी। उन्होंने 2019 में ही गोल्फ कोर्स पर वापसी करके पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था। उन्होंने आखिरी बार 20 दिसंबर को फ्लोरिडा में पीएनसी चैम्पियनशिप खेली थी जिसमें वह अपने बेटे के साथ उतरे थे। वुड्स तीसरी बार कार से जुड़े हादसे के शिकार हुए हैं।इससे पहले 2009 में तड़के ‘थैंक्सगिविंग’ के बाद लौटते समय उनकी कार पेड़ से टकरा गई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़