• एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में बनाई जगह

दिग्गज धाविका एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में जगह बनाई है।अमेरिकी ट्रैक ट्रायल में फेलिक्स एक समय पांचवें स्थान पर पिछड़ी हुई थी लेकिन इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहीं।

युगेन (अमेरिका)। दिग्गज धाविका एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में जगह बनाई। फेलिक्स की नजरें 10वें ओलंपिक पदक पर टिकी हैं। फेलिक्स 400 मीटर स्पर्धा में हिस्सा लेंगी। उन्होंने ट्रायल में दूसरे स्थान पर रहते हुए ओलंपिक टीम में जगह बनाई।एक बेटी की मां फेलिक्स के पास ओलंपिक में 10वां पदक जीतने का मौका होगा और अगर वह ऐसा करने में सफल रहती हैं तो खेलों के इतिहास की सबसे सफल महिला ट्रैक एथलीट के रूप में जमैका की मार्लिन ओटे की बराबरी कर लेंगी।

इसे भी पढ़ें: फादर्स डे पर बेटे जीव सिंह ने मिल्खा सिंह को किया याद, कहा- पापा मेरे सबसे अच्छे मित्र और मार्गदर्शक

अमेरिकी ट्रैक ट्रायल में फेलिक्स एक समय पांचवें स्थान पर पिछड़ी हुई थी लेकिन इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहीं। फेलिक्स ने 50.02 सेकेंड का समय लिया और वह क्वानेरा हायेस से 0.24 सेकेंड पीछे रही। उनसे 0.01 सेकेंड पीछे वेडलिन योनाथास ने तीसरा स्थान हासिल किया। फेलिक्स ने रविवार की स्पर्धा के बाद कहा, ‘‘यह मेरे लिए बेहद गौरवपूर्ण पल है। मैंने इसके लिए काफी मेहनत की है। कई बार मैं सुनिश्चित नहीं थी कि यह संभव होगा या नहीं। मुझे चुनौती पेश करने और किसी तरह टीम में जगह बना पाने पर गर्व है।