फीफा ने एआईएफएफ पर से प्रतिबंध हटाया, अंडर-17 विश्वकप की मेजबानी का रास्ता साफ

FIFA
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) पर लगाया गया प्रतिबंध शुक्रवार को हटा दिया। उसने यह फैसला तब लिया है जब उच्चतम न्यायालय ने प्रशासकों की समिति भंग कर दी है।

ज्यूरिख, 27 अगस्त। फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) पर लगाया गया प्रतिबंध शुक्रवार को हटा दिया। उसने यह फैसला तब लिया है जब उच्चतम न्यायालय ने प्रशासकों की समिति भंग कर दी है। फीफा के इस फैसले से भारत के अक्टूबर में महिलाओं के अंडर-17 विश्वकप की मेजबानी का रास्ता साफ हो गया है। गौरतलब है कि फीफा ने ‘‘तीसरे पक्षों के अनुचित दखल’’ के लिए 15 अगस्त को एआईएफएफ को निलंबित कर दिया था।

फीफा ने एक बयान में कहा, ‘‘फीफा परिषद के ब्यूरो ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) पर तीसरे पक्ष के अनुचित दखल के कारण लगाया गया निलंबन हटाने का फैसला किया है।’’ उसने कहा, ‘‘फीफा ने यह फैसला तब लिया है जब उसे इस फैसले की पुष्टि की गयी है कि एफआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियां अपने हाथों में लेने वाली प्रशासकों की समिति भंग कर दी गयी है और एफआईएफएफ प्रशासन ने उसकी दैनिक गतिविधियों पर फिर से पूरा नियंत्रण हासिल कर लिया है।’’

बयान में कहा गया है, ‘‘इसके परिणामस्वरूप भारत में 11 से 30 अक्टूबर 2022 को होने वाला फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप निर्धारित योजना के अनुसार होगा।’’ फीफा ने कहा कि वह और एएफसी स्थिति की निगरानी करते रहेंगे और एफआईएफएफ को समयबद्ध तरीके से अपना चुनाव कराने में मदद करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़