इराक पर बड़ी जीत से माली शान से क्वार्टर फाइनल में

FIFA U-17 World Cup Mali Thrash Iraq to Seal Quarterfinal Spot
लसाना एनडियाए के दो गोल की मदद से माली ने इराक को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से शकिस्त देकर शान से फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

मडगांव। लसाना एनडियाए के दो गोल की मदद से माली ने इराक को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से शकिस्त देकर शान से फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। अब तक हर मैच में गोल करने वाले एनडियाए ने 33वें और दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (94वें मिनट) में गोल किये। उनके अलावा हादजी ड्रेम (25वें), फोडे कोनाटे (73वें) और सेमे कमारा (87वें मिनट) ने गोल किये। इराक की तरफ से एकमात्र गोल अली करीम ने 85वें मिनट में किया।

माली शनिवार को गुवाहाटी में होने वाले क्वार्टर फाइनल में अपने अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वियों घाना और नाइजर के बीच होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगा। माली की टीम ने शुरू से ही दबदबा बना दिया था और हादजी ने उसे जल्द ही बढ़त भी दिला दी थी। सलाम जिदोऊ ने बायें छोर से गेंद बनायी और उसे हादजी को सौंपा जिन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास का 2000वां गोल भी किया। अफ्रीकी टीम ने आधे घंटे का खेल पूरा होने के कुछ देर बाद अपनी बढ़त दोगुनी कर दी।

उन्होंने जिमूसा ट्राओरे के क्रास पर हेडर से यह गोल दागा। कोनाटे ने इसके बाद गोलकीपर अली इबादी को छकाकर माली की तरफ से तीसरा गोल किया। एशियाई टीम की तरफ से अली करीम ने एक गोल किया लेकिन इसके बाद माली ने अंतिम क्षणों में दो गोल दाग दिये। एनडियाए इस तरह से टूर्नामेंट में अब तक पांच गोल दाग चुके हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़