FIFA महिला विश्व कप: लगातार दूसरी जीत दर्ज कर फ्रांस ने नार्वे को 2-1 से हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 13 2019 10:47AM
FIFA महिला विश्व कप: लगातार दूसरी जीत दर्ज कर फ्रांस ने नार्वे को 2-1 से हराया
Image Source: Google

फ्रांस ने ग्रेनोबल में खेले गये ग्रुप ए के मैच में नार्वे को 2-1 से हराया। उसकी तरफ से वेलेरी गाविन ने 46वें मिनट में गोल किया लेकिन वेंडी रेनार्ड के 54वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से नार्वे बराबरी करने में सफल रहा।

पेरिस। मेजबान फ्रांस और जर्मनी ने फीफा महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए दूसरी जीत दर्ज करके नॉकआउट में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। फ्रांस ने ग्रेनोबल में खेले गये ग्रुप ए के मैच में नार्वे को 2-1 से हराया। उसकी तरफ से वेलेरी गाविन ने 46वें मिनट में गोल किया लेकिन वेंडी रेनार्ड के 54वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से नार्वे बराबरी करने में सफल रहा। 



इसे भी पढ़ें: FIFA women''s world cup: अमेरिका ने थाईलैंड को 13-0 से दी करारी शिकस्त

फ्रांस को 72वें मिनट में पेनल्टी मिली जिस पर इयुगेनी ली सोमेर ने गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। फ्रांस के अब दो मैचों में दो जीत से छह अंक हैं और वह ग्रुप ए में शीर्ष पर है। ग्रुप ए में ही नीस में खेले गये मैच में नाईजीरिया ने दक्षिण कोरिया को 2-0 से हराकर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। उधर वेलेंसियेनस में खेले गये ग्रुप बी के मैच में जर्मनी ने सारा डीब्रिट्ज के 42वें मिनट में किये गये गोल की मदद से स्पेन को 1-0 से पराजित किया। यह जर्मनी की लगातार दूसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गये हैं। स्पेन के दो मैचों में तीन अंक हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story