FIFA महिला विश्व कप: मेजबान फ्रांस ने ब्राजील को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 24 2019 5:02PM
FIFA महिला विश्व कप: मेजबान फ्रांस ने ब्राजील को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
Image Source: Google

मैच का पहला हाफ गोल रहित रहा हालांकि वालेरी गौविन के गेंद को गोल पोस्ट में डाल कर फ्रांस को बढ़त दिला दी थी लेकिन वीएआर समीक्षा प्रणाली से उसे रद्द कर दिया गया।

वालेंसिएनेस। कप्तान अमानदिने हेनरी के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की मदद से मेजबान फ्रांस ने खिताब के दावेदार ब्राजील को फीफा महिला विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में रविवार को यहां 2-1 से शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना मौजूदा चैम्पियन अमेरिका और स्पेन के बीच खेले जाने वाले अंतिम-16 मुकाबले के विजेता से होगा। मैच का पहला हाफ गोल रहित रहा हालांकि वालेरी गौविन के गेंद को गोल पोस्ट में डाल कर फ्रांस को बढ़त दिला दी थी लेकिन वीएआर समीक्षा प्रणाली से उसे रद्द कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: FIFA महिला विश्व कप: मार्टा के रिकॉर्ड 17वें गोल की बदौलत ब्राजील अंतिम 16 में पहुंचा

दूसरे हाफ के सातवें मिनट (मैच के 52वें मिनट) में गौविन ने कादिदिएतू दियानी की मदद से गोल कर टीम का खाता खोला। ब्राजील ने हालांकि इसके 11 मिनट के बाद बराबरी का गोल दाग दिया। क्रिस्टियाने का हेडर गोल पोस्ट से टकरा गया था लेकिन रिबाउंड में थिएसा ने गोल कर दिया। तय समय में मैच बराबरी पर रहने के बाद अतिरिक्त समय तक खिंचा। मैच के 106वें मिनट में हेनरी के गोल से 24,000 दर्शकों से भरा स्टेडियम शोर से गूंज उठा। एक अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने कैमरून को 3-0 से हराकर पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story