कैपिटल हिल हिंसा: पांच बार के ओलंपिक पदक विजेता पर मामला दर्ज, बढ़ी मुश्किलें

  •  निधि अविनाश
  •  जनवरी 18, 2021   17:52
  • Like
कैपिटल हिल हिंसा: पांच बार के ओलंपिक पदक विजेता पर मामला दर्ज, बढ़ी मुश्किलें

ओलंपिक तैराकी पर यूएस कैपिटल हिंसा में भाग लेने का आरोप लगा है। इस वीडियो में केलर जानबूझकर एक प्रतिबंधित इमारत में प्रवेश करने के लिए एक आधिकारिक सरकारी समारोह को बाधित कर रहे है ।

अमेरिका के संसद भवन में हिंसा फैलाने का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पांच बार के ओलंपिक तैराकी पदक विजेता केल केलर भी शामिल है। खबर के मुताबिक अमेरिकी जिला न्यायालय में एक शिकायत दर्ज की गई, जिसमें वीडियो से स्क्रीनशॉट का हवाला देते हुए ओलंपिक तैराकी पर यूएस कैपिटल हिंसा में भाग लेने का आरोप लगा है। इस वीडियो में केलर जानबूझकर एक प्रतिबंधित इमारत में प्रवेश करने के लिए एक आधिकारिक सरकारी समारोह को बाधित कर रहे है ।अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें  हिरासत में लिया गया था या नहीं। बता दें कि  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के हजारों समर्थकों ने 6 जनवरी को कांग्रेस के संयुक्त सत्र के दौरान कैपिटल हिल में हंगामा किया क्योंकि सांसदों ने राष्ट्रपति-चुनाव के लिए जो बाइडेन की जीत को औपचारिक माना था। 

कौन है केल केलर 

38 साल के केलर ने साल 2000, 2004 और 2008 के ओलंपिक में भाग लिया। उन्होंने 800 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में दो गोल्ड और एक सिल्वर पदक हासिल किया था। साथ ही साथ 400 फ्री में कांस्य पदक हासिल किया था। कैपिटल के विरोध प्रदर्शन को लेकर यूएसए तैराकी ने एक बयान में कहा, कि "हम निजी व्यक्तियों और समूहों के अधिकारों का शांतिपूर्वक विरोध करने के लिए सम्मान करते हैं, लेकिन पिछले हफ्ते कैपिटल में उन लोगों द्वारा की गई कार्रवाई की निंदा नहीं करते हैं,"। बता दें कि इस खिलाड़ी की वीडियो टाउनहॉल रिपोर्टर जूलियो रोसस द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है जिसमें दंगाइयों के बीच एक अमेरिकी ओलंपिक टीम की जैकेट पहने एक लंबा आदमी दिखाई दे रहा है। इसको लेकर एफबीआई ने इस स्क्रीनशॉट का हवाला देते हुए बताया कि जैकेट पहने हुआ शख्स केलर के रूप में पहचाना गया है। यह भी कहा गया है कि पूर्व तैराक की लबांई 6-फुट -6 के रूप में दिखाई दे रहा है। इस दौरान केलर के सोशल मीडिया अकाउंट्स को बंद कर दिया गया है। बता दें कि केलर कथित तौर पर ट्रम्प के मुखर समर्थक रहे है।







ओमान और UAE के खिलाफ मैत्री मैच खेलने के लिए तैयार है भारतीय फुटबॉल टीम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2021   15:22
  • Like
ओमान और UAE के खिलाफ मैत्री मैच खेलने के लिए तैयार है भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय पुरूष फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने कहा कि कड़े प्रतिद्वद्वियों के खिलाफ मैत्री मैचों से खुद को परखने में मदद मिलेगी।इसमें टीम ने ताजिकिस्तान में अफगानिस्तान के खिलाफ और मस्कट में ओमान के खिलाफ 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच खेले थे।

नयी दिल्ली। भारतीय पुरूष फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को लगता है कि ओमान और संयुक्त अरब अमीरात जैसी कड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ मैत्री मैच खेलने से खिलाड़ियों को खुद को परखने में मदद मिलेगी क्योंकि वे कोविड-19 महामारी के कारण एक साल से भी ज्यादा समय बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों में वापसी कर रहे हैं। भारतीय पुरूष टीम को 25 मार्च को ओमान के खिलाफ और 29 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ दुबई में दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलने हैं।

इसे भी पढ़ें: शॉटगन विश्व कप की दौड़ में शामिल हुए भारत के यह खिलाड़ी

संधू ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह हम खिलाड़ियों के लिये और भारतीय फुटबॉल के लिये बहुत अच्छी खबर है कि हम अंतरराष्ट्रीय मैचों में फिर खेलेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘दोनों मैच बहुत कड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ हैं जिनके खिलाफ हम खेलना पसंद करेंगे और खुद को परखना चाहेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय खेल कोविड-19 महामारी के कारण बंद हो गये थे, मैं भली भांति वाकिफ हूं कि मौजूदा परिस्थतियों में मैचों का आयोजन करना कितना मुश्किल है। ’’ भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर का अपना अंतिम मैच नवंबर 2019 में खेला था। इसमें टीम ने ताजिकिस्तान में अफगानिस्तान के खिलाफ और मस्कट में ओमान के खिलाफ 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच खेले थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




शॉटगन विश्व कप की दौड़ में शामिल हुए भारत के यह खिलाड़ी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2021   15:14
  • Like
शॉटगन विश्व कप की दौड़ में शामिल हुए भारत के यह खिलाड़ी

शॉटगन विश्व कप के लिए भारत के स्कीट निशानेबाज टीम वर्ग में पदक की दौड़ में शामिल हो गया है।आठ दिवसीय यह स्पर्धा इस साल शॉटगन विश्व कप का पहला चरण है। यह विश्व रैंकिंग अंकों के आधार पर तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का आखिरी मौका भी है।

काहिरा। भारतीय स्कीट निशानेबाज शॉटगन विश्व कप में टीम वर्ग में पदक की दौड़ में है जिनमें ओलंपिक कोटाधारी मैराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा शामिल हैं। बुधवार को पुरूष और महिला दोनों वर्गों में तीन सदस्यीय टीम पहले तीन क्वालीफिकेशन दौर के बाद पदक की दौड़ में हैं। फाइनल से पहले दो और क्वालीफिकेशन दौर बाकी हैं। मैराज और अंगद ने 70 और 67 का स्कोर करके क्रमश: 21वां और 28वां स्थान हासिल किया। गुरजोत 19वें स्थान पर रहे।तीनों के मिलाकर 207 अंक हैं और वे टीम वर्ग में चौथे स्थान पर हैं।

इसे भी पढ़ें: तीन विश्व कप की मैचों के लाइव स्ट्रीम करेगी IMG, ICC से किया करार

महिला टीम में कार्तिकी सिंह शेखावत, परिनाज धालीवाल और गनीमत सेखों रूस और कजाखस्तान के बाद तीसरे स्थान पर हैं। महिला स्कीट व्यक्तिगत वर्ग में कार्तिक 75 में से 64 अंक लेकर 29वें स्थान पर हैं। आठ दिवसीय यह स्पर्धा इस साल शॉटगन विश्व कप का पहला चरण है। यह विश्व रैंकिंग अंकों के आधार पर तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का आखिरी मौका भी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




टाइगर वुड्स की दुर्घटना के पीछे कोई क्राइम एंगल नहीं! सड़क हादसे में हुए थे घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2021   13:53
  • Like
टाइगर वुड्स की दुर्घटना  के पीछे कोई क्राइम एंगल नहीं! सड़क हादसे में हुए थे घायल

लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरीफ ने कहा है कि टाइगर वुड्स के साथ हुआ हादसा ‘ महज एक हादसा’ था और इसमें किसी आपराधिक जांच की संभावना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि वुड्स के ड्रग्स या अल्कोहल सेवन के भी कोई सबूत नहीं मिले हैं।

लॉस एंजिलिस। लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरीफ ने कहा है कि टाइगर वुड्स के साथ हुआ हादसा ‘ महज एक हादसा’ था और इसमें किसी आपराधिक जांच की संभावना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि वुड्स के ड्रग्स या अल्कोहल सेवन के भी कोई सबूत नहीं मिले हैं। उनकी कार मंगलवार को सड़क के बीच डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी।

इसे भी पढ़ें: भीषण अकाल का सामना कर रहा है यह देश, UN ने जताई चिंता

शेरीफ एलेक्स विलानुएवा ने कहा ,‘‘वह नशे में नहीं था।’’ कैलिफोर्निया में अटार्नी जस्टिन किंग ने कहा कि जांचकर्ता अगर ये साबित कर देते हैं कि वह सड़क असुरक्षित है और उसी वजह से वुड्स के साथ हादसा हुआ तो स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय पैरा तीरंदाजों ने फाजा विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में एक स्वर्ण , दो रजत पदक जीते

शेरीफ ने कहा कि जांचकर्ता ड्रग्स या अल्कोहल के सेवन को लेकर खून के नमूने की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा वुड्स के मोबाइल की भी जांच की जा सकती है कि कहीं वह ड्राइव करते समय मोबाइल पर बात तो नहीं कर रहे थे या कार के ब्लैक बॉक्स से पता चल सकता है कि उनकी रफ्तार कितनी थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept