पूर्व ओलंपिक साइकिलिस्ट लीनहार्ट को अपने बेटे की डोपिंग में मदद करना पड़ा भारी, लगा 10 साल का बैन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   11:11
पूर्व ओलंपिक साइकिलिस्ट लीनहार्ट को अपने बेटे की डोपिंग में मदद करना पड़ा भारी, लगा 10 साल का बैन

ओलंपिक साइकिलिस्ट योहान लीनहार्ट को अपने बेटे की गैरकानूनी डोपिंग में मदद करने के लिए 10 साल की सजा हो गई है।समिति ने साथ ही कहा कि लीनहार्ट ने अपने बेटे को डोपिंग के लिए प्रोत्साहित किया, निर्देश दिए और समर्थन किया।

विएना। तीन बार के ओलंपिक साइकिलिस्ट योहान लीनहार्ट को अपने बेटे को गैरकानूनी शक्तिवर्धक पदार्थ मुहैया कराने के लिए 10 साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। लीनहार्ट का बेटा पेशेवर ट्रायथलीट है। ऑस्ट्रिया की डोपिंग रोधी विधि समिति ने मंगलवार को कहा कि 60 साल के लीनहार्ट ने अपने बेटे को दिसंबर 2018 से मार्च 2019 के बीच ईपीओ, जेनोट्रोपीन और टेस्टोस्टेरोन मुहैया कराए। समिति ने साथ ही कहा कि लीनहार्ट ने अपने बेटे को डोपिंग के लिए प्रोत्साहित किया, निर्देश दिए और समर्थन किया।

इसे भी पढ़ें: CAS ने यूरो प्रतिबंध हटाने के दौरान मैनचेस्टर सिटी को लगाई थी फटकार

लीनहार्ट का बेटा फ्लोरियन दो बार का आस्ट्रियाई राष्ट्रीय ट्रायथलन चैंपियन है और उसे डोपिंग करते हुए पकड़ा गया था और 2019 में अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया। बाद में उस पर चार साल का प्रतिबंध लगाया गया। लीनहार्ट 1980 के दशक में आस्ट्रिया के शीर्ष साइकिलिस्टों में से एक थे और उन्होंने 1980 से 1988 के बीच तीन ओलंपिक में हिस्सा लिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।