फ्रेंच ओपन बैडमिंटन: फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु

French open super series PV sindhu loses to akane yamaguchi in semifinal
किदांबी श्रीकांत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल में हमवतन एचएस प्रणय के खिलाफ विषम परिस्थितियों से उबरते हुए जीत के साथ फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश किया लेकिन महिला एकल में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पेरसि। किदांबी श्रीकांत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल में हमवतन एचएस प्रणय के खिलाफ विषम परिस्थितियों से उबरते हुए जीत के साथ फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश किया लेकिन महिला एकल में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को शिकस्त का सामना करना पड़ा। पुरुष एकल में प्रणय के खिलाफ तीसरे और निर्णायक गेम में आठवें वरीय श्रीकांत एक समय 16-18 से पिछड़ रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार पांच अंक जीतकर गेम 21-18 से अपने नाम करके फाइनल में जगह बनाई। श्रीकांत ने एक घंटा और दो मिनट चले मुकाबले में 14-21 21-19 21-18 से जीत दर्ज की।

प्रणय के खिलाफ चार मैचों में यह श्रीकांत की तीसरी जीत है जबकि एक मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है। श्रीकांत फाइनल में जापान के क्वालीफायर केंटा निशिमोतो और डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन के बीच होने वाले एक अन्य सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगे। इससे पहले पीवी सिंधू उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में विफल रही जिससे जापान की अकाने यामागुची ने उन्हें एकतरफा सेमीफाइनल में 21-14 21-9 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पांचवीं वरीय यामागुची ने भारतीय खिलाड़ी की चुनौती को सिर्फ 37 मिनट में ध्वस्त किया। पहला गेम 19 जबकि दूसरा 18 मिनट चला। पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और एक समय स्कोर 14-14 से बराबर था जिसके बाद यामागुची ने लगातार सात अंक के साथ पहला गेम अपने नाम किया।

यामागुची ने लगातार भारतीय खिलाड़ी की बायीं तरफ को निशाना बनाया जिससे उन्हें नियंत्रण बनाने में परेशानी हुई। ओलंपिक रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी को मूवमेंट में परेशानी हो रही थी और यामागुची ने अपने ताकवर स्मैश से सिंधू को नेट के करीब आने का मौका नहीं दिया। दूसरे गेम में भी एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला। यामागुची ने शुरुआत में ही 5-0 की बढ़त बनाई और ब्रेक के समय वह 11-2 से आगे थी। सिंधू ने ड्राप शाट के साथ कुछ अंक जुटाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि यामागुची ने दूसरा गेम भी 21-9 से जीतकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़