अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक बनाने वाले सिबले की स्पिन खेलने की क्षमता पर सवाल करना गलत: गॉ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2020   13:49
अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक बनाने वाले सिबले की स्पिन खेलने की क्षमता पर सवाल करना गलत: गॉ

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉ ने बल्लेबाज डोम सिबले की गेंदबाजी की सरहाना की और कहा कि वह दुनिया के किसी भी स्पिनर का सामना कर सकते हैं।चौबीस साल के सिबले ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक शतक और दो अर्धशतक लगाये हैं।धीमी बल्लेबाजी के कारण हालांकि उनकी आलोचना भी हुई है।

मैनचेस्टर। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉ ने सलामी बल्लेबाज डोम सिबले की स्पिन गेंदबाजी को खेलने की क्षमता की सरहाना करते हुए कहा कि अगर वह काउंटी क्रिकेट में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक बना सकते हैं तो दुनिया के किसी भी स्पिनर का सामना कर सकते हैं। चौबीस साल के सिबले ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक शतक और दो अर्धशतक लगाये हैं। धीमी बल्लेबाजी के कारण हालांकि उनकी आलोचना भी हुई है। वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन रविवार को जब स्पिनरों को आक्रमण पर लगाया तो सिबले थोड़े संघर्ष करते दिखे। गॉ ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘ लोग मुझे बताते रहे कि वह स्पिन के खिलाफ सहज नहीं है। मैंने पहले भी कहा है कि उसने अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक बनाया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अश्विन अभी सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है। उसने (सिबले) उनके खिलाफ दोहरा शतक बनाया है और मैदान के हर तरफ शॉट लगाये थे। अगर वह अश्विन के खिलाफ खेलते हुए दोहरा शतक बना सकता है तो मेरे लिए यह काफी हैं।’’

इसे भी पढ़ें: स्पेनिश लीग ने कोविड-19 से प्रभावित क्लब के मैच को रद्द किया, 28 खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना सक्रंमित

वारविकशर की तरफ से खेलते हुए सिबले ने नॉटिंघमशर के खिलाफ नाबाद 215 रन बनाये थे। नॉटिंघमशर की टीम में अश्विन भी थे। इंग्लैंड के लिए 58 टेस्ट में 229 विकेट लेने वाले गॉ का मानना है कि सिबले की लंबी पारी खेलने की क्षमता उन्हें पूर्व दिग्गजों माइकल आथर्टन और एलेस्टेयर कुक जैसा बनाती है जहां वह शीर्ष क्रम में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं। गॉ ने कहा, ‘‘ मैं उसे पसंद करता हूं, उसे आउट होना पसंद नहीं है। हम ऐसे ही बल्लेबाज को ढूंढ रहे थे। हम शीर्ष क्रम पर आथर्टन या कुक जैसे बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं, हमें ऐसा बल्लेबाज मिल गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ सिबले ने यह साबित किया है कि वह शीर्ष क्रम पर खेलते हुए समय बिता सकता है। हमारे पास कई खिलाड़ी है जो रनगति को बढ़ा सकते है। हमें ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो नयी गेंद की चमक कम कर सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।