New Zealand के खिलाफ भारतीय टीम दबाव में होगी: ग्राहम रीड

Graham
प्रतिरूप फोटो
ANI
भारत ने पर्दापण कर रही वेल्स के खिलाफ लचर प्रदर्शन करते हुए 4-2 से जीत दर्ज की जिससे वह सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बजाय रविवार को क्रॉसओवर मैच खेल रही है। ग्रुप डी में शीर्ष पर रहकर टीम सीधे अंतिम आठ में पहुंच सकती थी।

भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने शनिवार को कहा कि एफआईएच पुरूष विश्व कप के नॉकआउट ‘क्रॉसओवर’ मैच में न्यूजीलैंड के पास गंवाने के लिये कुछ नहीं है जिससे घरेलू टीम ही दबाव में होगी। भारत ने पर्दापण कर रही वेल्स के खिलाफ लचर प्रदर्शन करते हुए 4-2 से जीत दर्ज की जिससे वह सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बजाय रविवार को क्रॉसओवर मैच खेल रही है। ग्रुप डी में शीर्ष पर रहकर टीम सीधे अंतिम आठ में पहुंच सकती थी।

अब अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो वह क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन बेल्जियम के सामने होगी। रीड ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘न्यूजीलैंड के नजरिये से देखो तो उनके पास गंवाने के लिये कुछ नहीं है और दबाव हम पर होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम डटी रहे और जैसा कि मैंने पहले कहा है कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें तो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आस्ट्रेलियाई हूं और मैं जानता हं कि न्यूजीलैंड को हराना हमेशा मुश्किल होता है और हम (भारत) उनका पूरा सम्मान करते हैं। मुझे भी पूरा भरोसा है कि हम अपना काम (मैच जीतना) अच्छी तरह करेंगे। ’’ भारत ने कुछ महीने पहले प्रो लीग के मैचों में कलिंग स्टेडियम में न्यूजीलैंड को दो बार हराया था और रीड उम्मीद लगाये हैं कि यही नतीजा जारी रहे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने तब उन्हें दो बार हराया था। साथ ही हमारी डिफेंसिव इकाई तबसे काफी बेहतर हुई है। इसलिये हम मैच में जीत की उम्मीद लगाये हैं। ’’ ‘फिनिशिंग’ की कमी भारत के लिये तीन पूल मैचों में मुख्य मुद्दों में एक रही। इस पर पूछने पर रीड ने कहा, ‘‘मैं सहमत हूं कि हमने जो मौके बनाये, उसे फिनिश करने में पीछे रहे। लेकिन मुझे तब ज्यादा चिंता होती, अगर हम मौके बना ही नहीं पाते। मुझे पूरा भरोसा है कि हम इसमें भी बेहतर करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़