पाकिस्तान के खिलाफ नयाब की गेंदबाजी करने के फैसले ने बदला मैच का रूख

gulbadin-naib-defends-costly-decision-to-bowl-himself-against-pakistan
मोहम्मद नबी (23 रन पर दो विकेट), मुजीब उर रहमान (34 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (50 रन पर एक विकेट) की शानदार स्पिन गेंदबाजी ने पाकिस्तान पर शिकंजा कस दिया था और उन्हें जीत के लिए अंतिम 30 गेंद में 46 रन की जरूरत थी।

लीड्स। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदिन नायब ने पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को आईसीसी विश्व कप मुकबले में 45वें ओवर में खुद गेंदबाजी करने के फैसले का बचाव किया जिसमें उन्होंने 18 रन दिये और यहां से मैच का रूख बदल गया। मोहम्मद नबी (23 रन पर दो विकेट), मुजीब उर रहमान (34 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (50 रन पर एक विकेट) की शानदार स्पिन गेंदबाजी ने पाकिस्तान पर शिकंजा कस दिया था और उन्हें जीत के लिए अंतिम 30 गेंद में 46 रन की जरूरत थी। 

इसे भी पढ़ें: IND vs ENG Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

नायब ने ऐसे में 46वें ओवर में खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसमें इमाद वसीम (नाबाद 49) ने तीन चौके लगये और इस ओवर से 18 रन बने। इस ओवर के बाद पाकिस्तान को चार ओवर में महज 28 रन की जरूरत थी जो उसने सात विकेट के नुकसान पर दो गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। नायब ने 9.4 ओवर में बिना किसी सफलता के 73 रन लुटाए। 

विश्व कप से दो महीने पहले असगर अफगान की जगह विवादित तरीके से कप्तान बनाये गये नायब ने कहा कि हमें ऐसा लगा कि वे हर गेंदबाज को निशाना नहीं बना रहे है। हर टीम की अपनी योजना होती है और मुझे लगा कि 46वां ओवर हमारे लिए अहम हैं। इसमें 18 रन बन गये जो हमारे लिए अच्छा नहीं रहा।

इसे भी पढ़ें: ख्वाजा और स्टार्क के दमदार खेल से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा कि अगर हामिद हसन चोटिल नहीं होते तो मैं शायद तीन या चार ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करता क्योंकि ऐसी पिच पर गेंदबाजी के लिए मेरे पास उचित गति नहीं है। नायब ने जीत के लिए पाकिस्तान को श्रेय देते हुए कहा कि मुझे लगा कि पाकिस्तान पर ज्यादा दवाब था लेकिन उन्होंने जिस तरह से वे खेले और मैच खत्म किया उससे उन्हें इस जीत का श्रेय जाता है। अफगानिस्तान की यह टूर्नामेंट में आठवीं हार थी और टीम अपने अंतिम मुकाबले में चार जुलाई को वेस्टइंडीज से भिडेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़