POK में हुए एयर स्ट्राइक के बाद PM मोदी की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक

high-level-meeting-led-by-pm-modi-after-pok-air-strikes
अनुराग गुप्ता । Feb 26, 2019 12:15PM
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अब एनएडए चीफ अजीत डोभाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पहुंचे है।

जम्मू। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अब एनएडए चीफ अजीत डोभाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पहुंचे है। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले का बदला लेते हुए मंगलवार तड़के पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट और चकोटी में स्थित जैश के बंकरों को नेस्तानाबूत कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: वायुसेना ने लिया पुलवामा का बदला, सीमापार कर आतंकियों के ठिकानों को किया नेस्तानाबूत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने पहली बार सीमापार जाकर एयर स्ट्राइक की है। सेना ने इस एयर स्ट्राइक के लिए 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया है। भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में हड़कंप आ गया है। पाकिस्तानी विदेशी मंत्री शाह महमूह कुरैशी ने आपात बैठक बुलाई है।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद उबल रहा देश, आतंक को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त: शाह

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में एनएसए चीफ अजीत डोभाल, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत आलाअधिकारी मौजूद है। इस हमले की खबर सामने आने के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए वायुसेना के जज्बे को सलाम किया है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़