भारत ने अभ्यास मैच में अर्जेंटीना को 5–0 से हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2018   12:34
भारत ने अभ्यास मैच में अर्जेंटीना को 5–0 से हराया

भारतीय हॉकी टीम ने 28 नवंबर से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को शुक्रवार को 5–0 से हराया। एक नवंबर से अभ्यास शिविर में जुटी भारतीय टीम का यह पहला अभ्यास मैच था।

भुवनेश्वर। भारतीय हॉकी टीम ने 28 नवंबर से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को शुक्रवार को 5–0 से हराया। एक नवंबर से अभ्यास शिविर में जुटी भारतीय टीम का यह पहला अभ्यास मैच था। उसके लिये हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर पर पहला गोल दागा। दूसरा गोल ललित उपाध्याय ने जबकि तीसरा पेनल्टी कार्नर पर दिलप्रीत सिंह ने किया। नीलाकांता शर्मा ने चौथा और हार्दिक सिंह ने पांचवां गोल दागा। 

भारतीय टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने मैच के बाद कहा, ''हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुझे खुशी है कि हमने मैच जीता। हमने पेनल्टी कार्नर पर गोल किये और फील्ड गोल भी दागे। बीच में कुछ मौकों पर कोताही बरती गई जो स्वीकार्य नहीं है लेकिन कुल मिलाकर प्रदर्शन संतोषजनक रहा।’’ उन्होंने कहा कि अभ्यास मैचों से टीम को आत्मविश्वास मिलता है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने कुछ नये प्रयोग किये जो सफल रहे। मिडफील्डरों ने स्ट्राइकरों के लिये मौके बनाये और नये खिलाड़ियों ने गोल दागे, जो अच्छा संकेत है।’’ मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम दूसरा अभ्यास मैच रविवार को स्पेन से खेलेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।