ICC रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, होल्डर बने नंबर 1 ऑल राउंडर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 28 2019 8:31AM
ICC रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, होल्डर बने नंबर 1 ऑल राउंडर
Image Source: Google

कैरेबियाई द्वीप से सर गैरी सोबर्स आखिरी क्रिकेटर थे जिन्होंने मार्च 1974 में इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया था। होल्डर ने गैरी की बराबरी करते हुए इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

दुबई। आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह टेस्ट मैच के बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं। वहीं, वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने सर गैरी सोबर्स की बराबरी करते हुए इस रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर का दर्जा पाने में कामयाबी हासिल की। 

 


कैरेबियाई द्वीप से सर गैरी सोबर्स आखिरी क्रिकेटर थे जिन्होंने मार्च 1974 में इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया था। होल्डर ने गैरी की बराबरी करते हुए इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 229 गेंद पर होल्डर के नाबाद 202 रन की बदौलत वेस्ट इंडीज ने जबरदस्त जीत दर्ज की।



 
नंबर एक का स्थान हासिल करने के लिये होल्डर ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के रवींद्र जडेजा को शिकस्त दी। अपने कॅरियर में पहली बार उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। ऑलराउंडर की सूची में जडेजा एक पायदान नीचे रहे हालांकि गेंदबाजों की सूची में वह अपने पांचवे पायदान पर बने रहे।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video