ICC ने जारी की महिला T-20 रैंकिंग, मंधाना करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 10 2019 5:43PM
ICC ने जारी की महिला T-20 रैंकिंग, मंधाना करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर
Image Source: Google

हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में टीम की अगुवाई करने वाली और वनडे में शीर्ष रैंकिंग की बल्लेबाज मंधाना ने तीन मैचों में 72 रन बनाये जिसमें तीसरे मैच में लगाया गया अर्धशतक भी शामिल है।

दुबई। भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 की खिलाड़ियों की रैंकिंग में तीन पायदान चढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंच गयी हैं। हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में टीम की अगुवाई करने वाली और वनडे में शीर्ष रैंकिंग की बल्लेबाज मंधाना ने तीन मैचों में 72 रन बनाये जिसमें तीसरे मैच में लगाया गया अर्धशतक भी शामिल है। एड़ी की चोट के कारण इंग्लैंड श्रृंखला में नहीं खेल पाने वाली हरमनप्रीत दो पायदान नीचे नौवें स्थान पर खिसक गयी हैं। गेंदबाजों में राधा यादव पांच पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। उन्होंने दो मैचों में तीन विकेट लिये थे। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल हो सकता है महिला टी20 क्रिकेट, एमसीस ने किया समर्थन

बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने भी दो मैचों में तीन विकेट लिये और वह तीन पायदान आगे 56वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। आफ स्पिनर अनुजा पाटिल 35वें से 31वें स्थान पर पहुंच गयी है।इंग्लैंड की डेनियल वाइट ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की है। इंग्लैंड की 3-0 से जीत में 123 रन बनाने वाले वाइट दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गयी है। टैमी ब्यूमोंट और कप्तान हीथर नाइट भी दो - दो पायदान ऊपर 26वें और 33वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। लॉरेन विनफील्ड (आठ पायदान ऊपर 45वें) और सोफिया डंकले (16 पायदान ऊपर 86वें) भी आगे बढ़ने में सफल रही। 

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिये घरेलू क्रिकेट में सुधार की है जरूरत

इंग्लैंड की बायें हाथ की स्पिनर लिनसे स्मिथ ने श्रृंखला में पांच विकेट लेने के दम पर 185 पायदान की लंबी छलांग लगायी है और वह 95वें स्थान पर पहुंच गयी है। इंग्लैंड आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story