भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में जीतने के बाद बढ़ा मनोबल: ट्रेंट बोल्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 26 2019 2:08PM
भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में जीतने के बाद बढ़ा मनोबल: ट्रेंट बोल्ट
Image Source: Google

बोल्ट ने शनिवार को केनसिंगटन ओवल में खेले गये मैच के बाद आईसीसी से कहा कि थोड़ा स्विंग मिलते देखना अच्छा लगा। मुझे हर जगह ऐसा विकेट पसंद आएगा। यह अच्छी चुनौती बनने जा रही है लेकिन गेंदबाजी इकाई के रूप में हम इसके लिये तैयार हैं। आज के मैच से हमारा थोड़ा मनोबल बढ़ेगा।

लंदन। भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में स्विंग से कमाल दिखाने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि खिताब के प्रबल दावेदार के खिलाफ इस जीत से न्यूजीलैंड का विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ेगा। बोल्ट ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जबससे न्यूजीलैंड ने भारत को 40 ओवर के अंदर ही 179 रन पर आउट कर दिया। बोल्ट ने शनिवार को केनसिंगटन ओवल में खेले गये मैच के बाद आईसीसी से कहा कि थोड़ा स्विंग मिलते देखना अच्छा लगा। मुझे हर जगह ऐसा विकेट पसंद आएगा। यह अच्छी चुनौती बनने जा रही है लेकिन गेंदबाजी इकाई के रूप में हम इसके लिये तैयार हैं। आज के मैच से हमारा थोड़ा मनोबल बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के साथ वार्म अप मैच पर कोहली ने कहा, टीम योजना के अनुसार नहीं चल सका

उन्होंने कहा कि हां, लेकिन जब गेंद स्विंग नहीं ले रही तो तब सबसे बड़ी चुनौती होगी। तब हमें कैसे विकेट लेने है। हमें उस पर ध्यान देना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ हाल के मैचों में बल्लेबाजों की तूती बोल रही थी और माना जा रहा है कि इस विश्व कप में बड़े स्कोर बनेंगे। बोल्ट ने कहा कि हम जानते हैं कि बल्लेबाजी टीम के लिये शुरुआती विकेट कितने मायने रखते हैं। हम अधिक से अधिक आक्रामक होना चाहते हैं ताकि हम शुरू में विकेट हासिल कर सकें। हम जानते हैं कि शीर्ष क्रम में दो या तीन विकेट लेने से विरोधी टीम बहुत दबाव में आ जाएगी। यह हमारी मूल रणनीति है। मेरी रणनीति गेंद को आगे पिच कराकर उसे अधिक से अधिक स्विंग कराना है। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video