Junior Hockey World Cup: चैंपियन भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अगला मुकाबला जर्मनी से

Junior Hockey World Cup: चैंपियन भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अगला मुकाबला जर्मनी से

भारतीय टीम ने बेल्जियम का एक भी शॉट को गोल होने नहीं दिया। भारत की इस शानदार जीत में गोलकीपर पवन ने शानदार भूमिका निभाई। वहीं शारदा नंद तिवारी ने गेम के 20 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए अपनी टीम के लिए एकमात्र गोल दागा।

भारतीय जूनियर हॉकी खिलाड़ियों ने बेल्जियम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को जूनियर हॉकी विश्व कप मैच 1-0 से जीत लिया है। इस शानदार जीत के साथ ही भारत ने ओडिशा के भुवनेश्वर में हो रहे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बता दें कि, इस मैच में भारत की तरफ से एकमात्र गोल शारदा नंद तिवारी ने दागा जिससे टीम पेनल्टी कार्नर से सीधा सेमीफाइनल में पहुंच गई। अब भारत का मुकाबला शुक्रवार को जर्मनी के खिलाफ होगा। बुधवार के रोमाचंक मुकाबले में भारत ने शानदार मैच खेला। भारतीय टीम ने बेल्जियम का एक भी शॉट को गोल होने नहीं दिया। भारत की इस शानदार जीत में गोलकीपर पवन ने शानदार भूमिका निभाई। वहीं शारदा नंद तिवारी ने गेम के 20 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए अपनी टीम के लिए एकमात्र गोल दागा। 

इसे भी पढ़ें: चीन के खिलाफ लिया गया बड़ा फैसला, WTA ने सभी टेनिस टूर्नामेंट सस्पेंड किए

भारतीय हॉकी के इतिहास में अगर किसी मैच को याद किया जाएगा तो इस मैच को जरूर किया जाएगा क्योंकि भारतीय प्लेयर ने बेल्जियम के खिलाफ जिस तरीके से बचाव किया वह काफी काबिले तारीफ रहा। जानकारी के लिए बता दें कि जूनियर हॉकी विश्व कप में बेल्जियम पर भारत की यह लगातार पांचवीं जीत है। पिछले जूनियर विश्व कप में भारत ने बेल्जियम को 2-1 से हराकर विश्व चैंपियन बना था। 3 दिसंबर को भारत का मुकाबला जर्मनी से होगा और इस टूर्नामेंट में जर्मनी ने पिछली बार कांस्य पदक जीता था और इस जीत के साथ ही जर्मनी 6 बार जूनियर विश्व कप का चैंपियन बन गया था। इस टूर्नामेंट में जर्मनी ने शानदार प्रदर्शन किया था और स्पेन को 3-1 से हराया था। भारत और जर्मनी के बाद शुक्रवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच होगा और फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा।