इंडिया ओपन बैडमिंटन फाइनल: लक्ष्य सेन ने किया बड़ा उलटफेर, विश्व चैंपियन लोह कीन यू को हराकर जीता खिताब

इंडिया ओपन बैडमिंटन फाइनल: लक्ष्य सेन ने किया बड़ा उलटफेर, विश्व चैंपियन लोह कीन यू को हराकर जीता खिताब
प्रतिरूप फोटो

इंडिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में लक्ष्य सेन ने लोह कीन यू को 24-22, 21-17 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले लक्ष्य सेन ने योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के अंतिम चार मुकाबले में मलेशिया के नग त्जे योंग को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

नयी दिल्ली। इंडिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में लक्ष्य सेन ने रविवार को बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा विश्व चैंपियन लोह कीन यू को परास्त कर दिया। इस मुकाबले को उत्तराखंड के 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 24-22, 21-17 से जीत लिया। आपको बता दें कि लक्ष्य सेन यह खिताब जीतने वाले तीसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। उनसे पहले साल 1981 में प्रकाश पादुकोण ने और फिर साल 2015 में किदांबी श्रीकांत ने खिताब जीता था। 

इसे भी पढ़ें: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में 

योंग को हराकर फाइनल में पहुंचे थे लक्ष्य

लक्ष्य सेन ने योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के अंतिम चार मुकाबले में मलेशिया के नग त्जे योंग को हराकर अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी। लक्ष्य सेन ने नग त्जे योंग को सेमीफाइनल में 19-21 21-16 21-12 से हराया था। आपको बता दें कि लोह कीन यू के साथ लक्ष्य सेन का तीन बार सामना हो चुका था और वो कीन यू से 2 मुकाबले हार गए थे लेकिन इंडिया ओपन बैडमिंटन का फाइनल मुकाबला हराकर उन्होंने लोह कीन यू के साथ बराबरी कर ली। अब दोनों खिलाड़ी 2-2 बार दोनों को हरा चुके हैं।