भारत को शतरंज ओलंपियाड के लिए शीर्ष श्रेणी के पूल बी में रख गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 6, 2021   15:39
भारत को शतरंज ओलंपियाड के लिए शीर्ष श्रेणी के पूल बी में रख गया
प्रतिरूप फोटो

शतरंज ओलंपियाड के दूसरे सत्र में शीर्ष श्रेणी के पूल ‘बी’ में रखा गया है। भारत पिछले साल टूर्नामेंट का संयुक्त विजेता बना था। पूल बी में भारत के आलावा फ्रांस, बेलारूस और अजरबैजान सहित अन्य टीमों शामिल है।

चेन्नई | भारत को आठ सितंबर से होने वाले ऑनलाइन फिडे शतरंज ओलंपियाड के दूसरे सत्र में शीर्ष श्रेणी के पूल ‘बी’ में रखा गया है। भारत पिछले साल टूर्नामेंट का संयुक्त विजेता बना था। पूल बी में भारत के आलावा फ्रांस, बेलारूस और अजरबैजान सहित अन्य टीमों शामिल है। इसमें शेनझेन चीन, मोल्दोवा, स्लोवेनिया, मिस्र, स्वीडन और हंगरी अन्य टीमें हैं।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बुमराह ICC मासिक पुरस्कार के लिये नामित

शीर्ष डिवीजन में चार पूलों में से प्रत्येक से दो टीमें प्ले-ऑफ चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। शेनजेन चीन, मोल्दोवा, स्लोवेनिया और स्वीडन ने दूसरे डिवीजन  (पूल ए) से शीर्ष डिवीजन के लिए क्वालीफाई किया। कुल 15 टीमों ने दूसरे डिवीजन से शीर्ष डिवीजन के लिए क्वालीफाई किया। शीर्ष डिवीजन में पहले से रूस, अमेरिका, चीन और भारत सहित 25 टीमें हैं।

भारतीय टीम पिछले साल अगस्त में ऑनलाइन ओलंपियाड में रूस के साथ संयुक्त विजेता बनकर उभरी थी। इस साल के ऑनलाइन ओलंपियाड के लिए भारतीय टीम में पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद, विदित संतोष गुजराती, पी हरिकृष्णा, निहाल सरीन, आर प्रागनानंदा, कोनेरू हम्पी, डी हरिका, तानिया सचदेव, भक्ति कुलकर्णी, आर वैशाली और बी सविता श्री शामिल हैं। अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने अपनी ओर से टीम के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं।  टीम यहां के एक पांच सितारा होटल से सभी मैच खेलेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।