भारत को दो नियमित स्पिनरों के साथ न्यूजीलैंड पर करना चाहिए हमला: कुंबले

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 7 2019 8:41PM
भारत को दो नियमित स्पिनरों के साथ न्यूजीलैंड पर करना चाहिए हमला: कुंबले
Image Source: Google

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बचे हुए दो मैचों में भारत को दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी आक्रमण में रखना चाहिए।

मुंबई। भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बचे हुए दो मैचों में भारत को दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी आक्रमण में रखना चाहिए। न्यूजीलैंड ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है। अब टीमें शुक्रवार को आकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

इसे भी पढ़ें: संदिग्ध एक्शन के खिलाफ ICC के कड़े रवैये की अनिल कुंबले ने की सराहना

स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट डगआउट के विशेषज्ञ कुंबले ने कहा कि भारत को अपनी मजबूती के हिसाब से गेंदबाजी करनी चाहिए जो पहले मैच के दौरान नहीं दिखायी दी। गेंदबाजी इकाई की अगुवाई अनुभवी गेंदबाज जैसे भुवनेश्वर (कुमार) को करनी चाहिए जो स्विंग भी कर सकते हैं और पसंदीदा हालात में नयी गेंद के साथ जल्दी विकेट भी झटक सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: कुंबले, अजहर के लिये पितातुल्य थे वाडेकर, तेंदुलकर पर रहा गहरा प्रभाव

उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन कृणाल पंड्या की अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बना सकता है। उन्होंने कहा, ‘टीम बचे हुए मैचों में कृणाल पंड्या के साथ टीम में मौजूद अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बनाने की कोशिश कर सकती है। भारत को आगामी मैचों में दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ आक्रमण करना चाहिए।’ 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story