सुपर ओवर में हिटमैन के सुपर छक्के, भारत ने NZ के खिलाफ सीरीज में 3-0 से किया कब्जा

सुपर ओवर में हिटमैन के सुपर छक्के, भारत ने NZ के खिलाफ सीरीज में 3-0 से किया कब्जा

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जा रहा तीसरे टी20 मुकाबला ट्राई हो गया, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाकर टीम इंडिया को 18 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल क्रीज पर आए।

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जा रहा तीसरे टी20 मुकाबला ट्राई हो गया, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाकर टीम इंडिया को 18 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल क्रीज पर आए। इस दौरान अंतिम 2 गेंदों पर भारत को 10 रनों की आवश्यकता थी। तभी रोहित शर्मा ने धमाकेदार 2 छक्के जड़कर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया ने NZ को दिया 180 रनों का लक्ष्य, रोहित ने खेली अर्धशतकीय पारी

पांच मैचों की इस सीरीज में भारत 3-0 से आगे चल रही है। इस रोमांचक मुकाबले में अंतिम की 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़ने वाले रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जीत के लिए भारत ने दिया था 180 रन का लक्ष्य

जीत के लिये 180 रन के लक्ष्य के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी न्यूजीलैंड टीम को आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने 179 रन पर रोक दिया जिससे मैच सुपर ओवर तक खिंचा। शमी ने 20वें ओवर में पहले केन विलियमसन और आखिरी गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड करके मेजबान टीम से जीतने का यह पहला मौका छीन लिया।

सुपर ओवर में क्या हुआ ?

जसप्रीत बुमराह के डाले सुपर ओवर में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने एक छक्का और एक चौका जबकि मार्टिन गुप्टिल ने एक चौका लगाया, जिससे मेजबान टीम ने 17 रन बनाए। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा और लोकेश राहुल उतरे लेकिन पहली चार गेंद पर सिर्फ आठ रन बन सके। आखिरी दो गेंद पर 10 रन की आवश्यकता थी और रोहित ने टिम साउदी की अंतिम दो गेदों पर दो गगनचुंबी छक्के जड़कर भारत को जीत दिलाई।