एशियाई कप से पहले ओमान से भिड़ेगी भारतीय फुटबाल टीम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2018   17:27
एशियाई कप से पहले ओमान से भिड़ेगी भारतीय फुटबाल टीम

भारत को एशियाई कप में ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ओमान को ग्रुप एफ में जगह मिली है। भारत अपने अभियान की शुरूआत अबु धाबी में छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ करेगा।

नयी दिल्ली। भारतीय फुटबाल टीम यूएई में एएफसी एशियाई कप में अपने अभियान की शुरूआत करने से ठीक पहले 27 दिसंबर को अबु धाबी में ओमान से भिड़ेगी। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने यह जानकारी दी। यूएई के तीन शहरों में पांच जनवरी से एक फरवरी तक होने वाले एशियाई कप में हिस्सा हो रही किसी टीम के खिलाफ यह भारत का तीसरा मैच है जो टूर्नामेंट की उसकी तैयारी का हिस्सा है। भारत ने पहले दो मैचों में चीन से गोल रहित ड्रा खेला था जबकि जोर्डन के खिलाफ उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत को एशियाई कप में ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ओमान को ग्रुप एफ में जगह मिली है। भारत अपने अभियान की शुरूआत अबु धाबी में छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ करेगा। अक्टूबर की फीफा रैंकिंग में ओमान 84वें जबकि भारत 97वें पायदान पर है। भारतीय टीम के मुख्य कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइन ने कहा कि ओमान के खेलने की शैली बहरीन और यूएई के समान है जिनका सामना भारत को एएफसी एशियाई कप के ग्रुप चरण में करना है।

कोन्सटेनटाइन ने कहा, ‘‘ओमान की टीम कुछ तरीकों से काफी हद तक बहरीन और यूएई के समान है, यही कारण है कि हम उनके खिलाफ खेलना चाहते थे जिससे कि हमें पता चल सके कि ग्रुप चरण में हमें कैसी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।’’ भारत पिछली बार ओमान ने 2015 में फीफा 2018 विश्व कप क्वालीफायर में भिड़ा था और उसे बेंगलुरू में 1-2 जबकि मस्कट में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। कोन्सटेनटाइन ने हालांकि कहा कि मौजूद टीम उस टीम से पूरी तरह से अलग है। उन्होंने कहा, ‘‘तीन साल बाद हमारी टीम पूरी तरह से अलग है और मेरा मानना है कि हम बेहतर हो रहे हैं। यह हमारे लिए शानदार मैच होना चाहिए।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।