भारतीय पुरुष टीम ने लॉन बॉल ‘फोर’ के फाइनल में पहुंच कर पदक पक्का किया

Lawn Ball
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
अबदेश को पदक दिलाने की बारी पुरूष टीम की थी और सुनील बहादुर (लीड), नवनीत सिंह (सेकंड), चंदन कुमार सिंह (थर्ड) तथा दिनेश कुमार (स्किप) की चौकड़ी ने सेमीफाइनल के बेहद करीबी मुकाबले में इंग्लैंड को 13-12 से हराकर कम से कम रजत पदक पक्का किया।

बर्मिंघम, 6 अगस्त।  भारतीय पुरूषों की चौकड़ी ने लॉन बॉल स्पर्धा के सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को शिकस्त देकर शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में इस प्रतियोगिता में दूसरा पदक पक्का किया। भारत की लवली चौबे (लीड), पिंकी (सेकंड), नयनमोनी सैकिया (थर्ड) और रूपा रानी टिर्की (स्लिप) की चौकड़ी ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में 17 - 10 से हराकर इस स्पर्धा का पहला पदक जीता था।

अबदेश को पदक दिलाने की बारी पुरूष टीम की थी और सुनील बहादुर (लीड), नवनीत सिंह (सेकंड), चंदन कुमार सिंह (थर्ड) तथा दिनेश कुमार (स्किप) की चौकड़ी ने सेमीफाइनल के बेहद करीबी मुकाबले में इंग्लैंड को 13-12 से हराकर कम से कम रजत पदक पक्का किया। इससे पहले लवली चौबे और नयनमोनी सेकिया की भारतीय महिला जोड़ी (पेयर्स) शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल में हारकर राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गयी।

भारतीय जोड़ी को इंग्लैंड की सोफी टोलचार्ड और एमी फरोहा ने 18-14 से पराजित किया। चौबे और सेकिया ने दो मौकों पर बढ़त बनायी हुई थी। पहले चार दौर के बाद 5-2 से और फिर नौ दौर के बाद 8-6 से, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड की जोड़ी को वापसी का मौका दे दिया। दसवें दौर के बाद इंग्लैंड ने बढ़त बनायी और इसे बढ़ाना जारी रखा और अंत में विजेता बनीं। इंग्लैंड का सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगा जबकि आस्ट्रेलिया की भिड़ंत अंतिम चार में मलेशिया से होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़