म्यांमार से ड्रा खेलकर ओलंपिक क्वालीफायर्स से बाहर हुई भारतीय महिला फुटबाल टीम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 9 2019 6:33PM
म्यांमार से ड्रा खेलकर ओलंपिक क्वालीफायर्स से बाहर हुई भारतीय महिला फुटबाल टीम
Image Source: Google

भारत और म्यांमा दोनों ने तीन . तीन मैचों में सात अंक हासिल किये लेकिन म्यांमा की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। प्रत्येक ग्रुप से केवल एक टीम ने तीसरे दौर के लिये क्वालीफाई किया।

मंडाले (म्यांमा)। भारतीय महिला फुटबाल टीम ने मंगलवार को यहां म्यांमा के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेलकर 2020 ओलंपिक क्वालीफायर्स के तीसरे दौर के लिये क्वालीफाई करने का मौका गंवा दिया। मेमोल रॉकी के कोचिंग वाली भारतीय टीम को ओलंपिक क्वालीफायर्स राउंड दो के ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने के लिये जीत की दरकार थी लेकिन दो बार बढ़त बनाने के बावजूद वह इसका फायदा नहीं उठा पायी और उसे आखिर में ड्रा से संतोष करना पड़ा जिससे वह टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है। 

भारत और म्यांमा दोनों ने तीन . तीन मैचों में सात अंक हासिल किये लेकिन म्यांमा की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। प्रत्येक ग्रुप से केवल एक टीम ने तीसरे दौर के लिये क्वालीफाई किया। संध्या रंगनाथन ने दसवें मिनट में गोल करके भारत को शुरू में बढ़त दिलायी लेकिन म्यांमा की तरफ से हैट्रिक बनाने वाली विन तुन ने 17वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। तुन ने इसके बाद 21वें मिनट में गोल करके म्यांमा को आगे किया लेकिन संजू ने 32वें मिनट भारत को बराबरी दिला दी।

 इसे भी पढ़ें: स्टार्क ने आईपीएल भुगतान मामले में बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया

विश्व रैंकिंग में 62वें नंबर पर काबिज भारतीय महिला टीम ने विश्व में 42वें नंबर की टीम के खिलाफ शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया लेकिन पहले हाफ में मुकाबला बराबरी का रहा। मध्यांतर तक स्कोर 2-2 से बराबर था। दूसरे हाफ के शुरू में म्यांमा ने दबदबा बनाया। इस बीच भारतीय टीम ने अपनी सारी ताकत गोल बचाने में लगा दी। भारत ने जल्द ही आक्रमण करना शुरू किया जिसका उसे 64वें मिनट में फायदा मिला जब रतनबाला ने गोल करके स्कोर 3-2 किया। लेकिन इसके आठ मिनट बाद तुन ने अपनी हैट्रिक पूरी करके स्कोर बराबर कर दिया। 



इसे भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में सहवाग की झलक: ब्रायन लारा

भारत के पास 76वें मिनट में गोल करने का सुनहरा अवसर था। संजू ने म्यांमा की रक्षापंक्ति में सेंध लगायी लेकिन उसकी गोलकीपर ने बेहतरीन बचाव किया। इसके एक मिनट बाद म्यांमा की गोलकीपर ने डांगमेई ग्रेस का शाट भी गोललाइन पर रोककर भारत की उम्मीदों पर पानी फेरा। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video