भारतीय महिला हॉकी टीम का न्यूजीलैंड ने सूपड़ा साफ किया

न्यूजीलैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारतीय महिला हॉकी टीम को 6–2 से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 5–0 से जीत ली। शुरूआत से ही कीवी टीम ने अपना दबदबा बना लिया था।

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारतीय महिला हॉकी टीम को 6–2 से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 5–0 से जीत ली। शुरूआत से ही कीवी टीम ने अपना दबदबा बना लिया था। ओलिविया मेरी ने पहले क्वार्टर में चौथे मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद 15वें मिनट में उसने दूसरा गोल करके टीम को 2–0 से बढत दिलाई। दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे दीपग्रेस इक्का ने गोल में बदला। न्यूजीलैंड के लिये हालांकि पिप्पा हैवर्ड ने 27वें मिनट में तीसरा गोल दागकर स्कोर 3–1 कर दिया। 

भारत को तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिसे कप्तान रानी ने गोल में तब्दील किया। इसके बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन गुरजीत कौर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी। न्यूजीलैंड ने इसके बाद चार मिनट के भीतर तीन गोल किये। ये गोल नताशा एफ (37वां मिनट) सामंथा हैरीसन (38वां) और कर्स्टन पीयर्स (40वां) ने किये। भारत ने आखिरी 15 मिनट में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़