भारत की आर वैशाली ने स्पीड शतरंज चेंपियनशिप के लिये किया क्वालीफाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   18:44
भारत की आर वैशाली ने स्पीड शतरंज चेंपियनशिप के लिये किया क्वालीफाई

भारत की वैशाली ने स्पीड शतरंज चेंपियनशिप के लिये क्वालीफाई किया है।एशियाई ब्लिट्ज चैंपियनशिप 2017 की विजेता वैशाली पहले दौर में बुल्गारिया की एंतोआनेटा स्टीफानोवा से भिड़ेंगी जबकि हंपी का सामना वियतनाम की ली थाओ नगुएन फाम से होगा। यह ग्रां प्री चार चरणों में होगी जिसमें कुल 21 खिलाड़ी भाग लेंगी।

चेन्नई। भारत की अंतरराष्ट्रीय मास्टर आर वैशाली ने फिडे-चेस.काम महिला स्पीड शतरंज चैंपियनशिप ग्रां प्री के लिये क्वालीफाई कर लिया है। युवा शतरंज खिलाड़ी आर प्रागननंदा की बहन वैशाली के अलावा इस टूर्नामेंट में भारत की दो अन्य शीर्ष खिलाड़ी कोनेरू हंपी और डी हरिका भी हिस्सा लेंगी। चीन की हो यिफान और विश्व चैंपियन जु वेंगजु भी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी। हंपी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल है जबकि हरिका ने प्लेऑफ क्वालीफायर्स के जरिये इसमें जगह बनायी।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के लिए दिखाया अपना प्यार, ट्वीटर पर शेयर किया ये पोस्ट

एशियाई ब्लिट्ज चैंपियनशिप 2017 की विजेता वैशाली पहले दौर में बुल्गारिया की एंतोआनेटा स्टीफानोवा से भिड़ेंगी जबकि हंपी का सामना वियतनाम की ली थाओ नगुएन फाम से होगा। यह ग्रां प्री चार चरणों में होगी जिसमें कुल 21 खिलाड़ी भाग लेंगी। इनमें से हर खिलाड़ी को चार में तीन चरणों में भाग लेना है। प्रत्येक ग्रां प्री 16 खिलाड़ियों का नाकआउट टूर्नामेंट होगा जिसमें पहला चरण 24 से 28 जून के बीच खेला जाएगा। प्रत्येक ग्रां प्री की पुरस्कार राशि 10,300 डालर है जिसमें से विजेता को 3,000 डालर मिलेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।