Hockey World Cup 2023 में क्रॉसओवर मुकाबले से पहले भारतीय टीम को झटका, चोटिल हार्दिक सिंह टूर्नामेंट से बाहर

hardik singh
Twitter @KhelNow
भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रॉस ओवर मुकाबला खेले जाने से पहले भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका लगा है। हॉकी विश्व कप के क्रॉस ओवर मुकाबले से पहले भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। वो चोट से उबरने में नाकाम रहे जिस कारण वो आगे खेल नहीं सकेंगे।

भुवनेश्वर। भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोट से उबरने में नाकाम रहे और शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हो गए। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले क्रॉसओवर मैच से पहले भारत के लिए बड़ा झटका है। हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी को भारत के दूसरे पूल मैच के दौरान घायल हो गए थे। इसके बाद वह वेल्स के खिलाफ तीसरे मैच में नहीं खेल पाए थे। हार्दिक की अनुपस्थिति भारत के लिए करारा झटका है क्योंकि उसकी अग्रिम पंक्ति पहले ही जूझ रही है।

भारत यदि रविवार को क्रॉसओवर में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बेल्जियम से होगा। स्पेन के खिलाफ भारत के पहले मैच में अकेले दम पर गोल करने वाले हार्दिक की जगह राजकुमार पाल को टीम में लिया गया है। हॉकी इंडिया ने बयान में कहा कि हार्दिक एफआईएच विश्वकप में आगे नहीं खेल पाएंगे।

यह फैसला वेल्स के खिलाफ उन्हें विश्राम देने और फिर इसके बाद उनकी चोट का आकलन करने के बाद किया गया। भारतीय कोच ग्राहम रीड ने टीम प्रबंधन के फैसले के बारे में कहा,‘‘ हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच तथा विश्व कप के आगामी मैचों के लिए हार्दिक सिंह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने का मुश्किल फैसला करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि हार्दिक ने शुरुआत के दोनों ही मुकाबलों के दौरान दमदार खेल दिखाया था। हालांकि अब आगामी मैचों में हम राजकुमार को खेलता देखने के लिए काफी उत्सुक है। आगामी मुकाबलों में उनसे अच्छे खेल की उम्मीद है।

बता दें कि भारतीय टीम पूल डी सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आई है। भारतीय टीम को दो जीत और एक मुकाबला ड्रॉ हुआ था। गौरतलब है कि भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जगह बनाने के लिए जरुरी है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल हो। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 जनवरी को मुकाबला शाम सात बजे खेला जाएगा। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़