मुंबई में होगा IPL 2020 का फाइनल, मैच के समय में नहीं होगा कोई परिवर्तन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   19:31
मुंबई में होगा IPL 2020 का फाइनल, मैच के समय में नहीं होगा कोई परिवर्तन

इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई में खेला जायेगा और संचालन परिषद ने सोमवार को फैसला किया कि लीग के मैच साढे सात नहीं बल्कि हमेशा की तरह रात आठ बजे से ही शुरू होंगे।

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई में खेला जायेगा और संचालन परिषद ने सोमवार को फैसला किया कि लीग के मैच साढे सात नहीं बल्कि हमेशा की तरह रात आठ बजे से ही शुरू होंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि आईपीएल फाइनल अहमदाबाद में नहीं बल्कि मुंबई में ही होगा। 

इसे भी पढ़ें: मुझे नहीं लगता धोनी दोबारा भारत के लिए खेलेंगे: हरभजन सिंह

गांगुली ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि आईपीएल के रात के मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह ही ये रात आठ बजे से शुरू होंगे। साढे सात बजे मैच कराने पर बात हुई लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार सिर्फ पांच ही मैच डबल हेडर (शाम चार और रात आठ बजे से) होंगे। फाइनल मुंबई में खेला जायेगा। पहली बार ‘कनकशन’ स्थानापन्न खिलाड़ी और ‘तीसरा अंपायर नोबाल‘ भी पहली बार आईपीएल में शुरू किया जायेगा। 

पिछले कुछ अर्से से क्रिकेटरों के बल्लेबाजी करते समय चोटिल होने की घटनायें बढी है। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में भी इससे जुड़े नये नियम लागू किये गए। एशेज टेस्ट के पांचवें दिन इसी नियम के तहत मार्नस लाबुशेन को स्टीव स्मिथ की जगह आस्ट्रेलियाई टीम मेंउतारा गया। अब मैदानी अंपायरों की जगह नोबाल पर फैसला तीसरा अंपायर लेगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला के दौरान यह प्रयोग किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: भुवनेश्‍वर कुमार ने कराया हर्निया का ऑपरेशन, एनसीए में शुरू करेंगे रिहैबिलिटेशन

वहीं बीसीसीआई एक चैरिटी के लिये आईपीएल शुरू होने से पहले सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच एक ‘आल स्टार मैच’ करायेगा। गांगुली ने कहा,‘‘ यह आईपीएल शुरू होने से तीन दिन पहले आईपीएल आलस्टार मैच होगा । यह मैच अहमदाबाद में नहीं होगा क्योंकि अभी वह स्टेडियम तैयार नहीं है। हमने अभी तय नहीं किया है कि चैरिटी किसे की जायेगी।’’

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ बैठक के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा कि इस बारे में विस्तार से बातचीत की गई है। उन्होंने कहा ,‘‘ हम एनसीए पर आहार विशेषज्ञ और बायोमैकेनिक्स गेंदबाजी कोच नियुक्त करेंगे।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।