IPL Auction 2018: खिलाड़ियों की नीलामी शुरू, टीमों ने खरीदे ये खिलाड़ी

ipl auction 2018 live updates

आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरू में शुरू हो चुकी है। सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन की नीलामी हुई। जिसे 520 लाख रुपये

बेंगलुरू। आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरू में शुरू हो चुकी है। सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन की नीलामी हुई। जिसे 520 लाख रुपये में पंजाब ने खरीदा लेकिन हैदराबाद ने राइट टू मैच के जरिए टीम में शामिल किया। फिलहाल इस नीलामी में सबसे ज्यादा बोली इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर लगाई गई। उन्हें राजस्थान रायल्स ने 1250 लाख रुपये में खरीदा।

वहीं अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा। वेस्ट इंडीज के ऑल राउंडर पोलॉर्ड को 5 करोड़ 40 लाख रुपये में मुम्बई इंडियन ने खरीदा। जबकि क्रिस गेल अनसोल्ड रहें। साउथ अफ्रीका के कप्तान फाक डुप्लेसी को 1 करोड़ 60 लाख रुपये में चेन्नई ने राइट टू मैच के जरिए खरीदा। वहीं 4 करोड़ रुपये में राजस्थान रायल्स ने रहाणे को राइट टू मैच के तहत लिया। जबकि, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाद मिचेल स्टॉर्क को कोलकाता ने 9 करोड़ 40 लाख रुपये देकर खरीदा।

आपको बता दें कि 16 खिलाड़ियों को मार्की सूची में रखा गया है, जिनकी बोली दो चरणों में होगी। हर एक चरण में 8 खिलाड़ी शामिल है। पहले चरण की बोली समाप्त हो चुकी है। वहीं दूसरे चरण में:

- हरभजन सिंह को चेन्नई ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा।

- गौतम गंभीर को दिल्ली ने 2 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा, हालांकि कोलकाता राइट टू मैच का इस्तेमाल कर सकता था लेकिन उन्होंने किया नहीं।

- ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा।

- केन विलियम्स को हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा।

- युवराज को पंजाब ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा।

- ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि उनका बेस प्राइस मात्र 2 करोड़ रुपये था।

- बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को हैदराबाद ने 2 करोड़ रुपए में हासिल किया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


All the updates here:

अन्य न्यूज़