ऑस्ट्रिया को हराकर इटली यूरो क्वार्टर फाइनल में पहुंची

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2021   13:47
ऑस्ट्रिया को हराकर इटली यूरो क्वार्टर फाइनल में पहुंची

इटली की टीम शुक्रवार को म्यूनिख में होने वाले क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन पुर्तगाल और शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम के बीच रविवार को होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेगी।

फेडेरिको चीसा और मातियो पेसिना के अतिरिक्त समय में दागे गोलों की बदौलत इटली ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में शनिवार को यहां ऑस्ट्रिया को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया। रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करने वाली इटली की टीम के खिलाफ 19 घंटे से अधिक समय बाद कोई गोल हुआ और टीम ने अपनी रिकॉर्ड लगातार 12वीं जीत दर्ज करते हुए यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। फेडेरिको ने 95वें जबकि पेसिना ने 105वें मिनट में गोल दागा।

इसे भी पढ़ें: साजन प्रकाश ने इतिहास रचा, टोक्‍यो ओलंपिक में सीधे क्‍वालीफाई करने वाले पहले भारतीय तैराक बने

ऑस्ट्रिया की ओर एकमात्र गोल 114वें मिनट में सासा क्लाजदिक ने किया। इटली की ओर से गोल दागने वाले दोनों खिलाड़ियों चीसा और पेसिना को कोच रॉबर्टो मेनसिनी ने स्थानापन्न खिलाड़ियों के रूप में उतारा था। चीसा के पिता एनरिको चीसा ने भी 25 साल पहले इंग्लैंड में यूरो 1996 में खेलते हुए इटली की ओर से गोल दागा था लेकिन तब टीम ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी। इटली की टीम शुक्रवार को म्यूनिख में होने वाले क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन पुर्तगाल और शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम के बीच रविवार को होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेगी। इटली की टीम के खिलाफ सासा का गोल किसी भी खिलाड़ी का मौजूदा टूर्नामेंट में पहला गोल था। ग्रुप चरण में टीम ने सात गोल किए लेकिन उसके खिलाफ एक भी गोल नहीं हुआ।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।