जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, 27वीं बार 5 विकेट लेकर बाथम के बराबर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 25 2019 12:09PM
जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, 27वीं बार 5 विकेट लेकर बाथम के बराबर
Image Source: Google

एंडरसन ने इस विकेट से इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक पारियों में पांच या अधिक विकेट लेने के इयान बॉथम के रिकार्ड की बराबरी की। इंग्लैंड के वेस्टइंडीज के पिछले दौरे में एंडरसन ने बॉथम के 383 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था।

ब्रिजटाउन। जेम्स एंडरसन ने 27वीं बार पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा किया जिससे इंग्लैंड ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज को पहली पारी में 289 रन पर आउट किया। इंग्लैंड ने इसके जवाब में लंच तक एक विकेट पर 30 रन बनाये थे। वेस्टइंडीज ने पहले दिन के आखिर में चार विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिये थे जिससे उसका स्कोर आठ विकेट पर 264 रन हो गया था। एंडरसन ने अलजारी जोसेफ को तीसरी स्लिप में जोस बटलर के हाथों कैच कराया। 

इसे भी पढ़ें- पंड्या और राहुल को राहत, प्रशासकों की समिति ने निलंबन हटाया

जोसेफ ने खाता नहीं खोला लेकिन उन्होंने लगभग एक घंटे तक शिमरोन हेटमेयर का अच्छा साथ दिया। इससे हेटमेयर कल के स्कोर में 35 रन जोड़ने में सफल रहे। एंडरसन ने इस विकेट से इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक पारियों में पांच या अधिक विकेट लेने के इयान बॉथम के रिकार्ड की बराबरी की। इंग्लैंड के वेस्टइंडीज के पिछले दौरे में एंडरसन ने बॉथम के 383 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था। 

इसे भी पढ़ें- स्टीपास को हराकर राफेल नडाल आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में



एंडरसन ने 46 रन देकर पांच विकेट लिये और उनके नाम पर अब कुल 570 विकेट दर्ज हो गये हैं। बेन स्टोक्स (59 रन देकर चार विकेट) ने हेटमेयर को आउट करके वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया। वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने लंच से ठीक पहले कीटोन जेनिंग्स (17) को आउट किया। लंच के समय रोरी बर्न्स और जॉनी बेयरस्टॉ दोनों दो–दो रन पर खेल रहे थे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story