एंडरसन का दावा, सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   19:55
एंडरसन का दावा, सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच से टीम से बाहर किये गये 34 साल के ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन क्रेग ब्रेथवेट को आउट कर इस प्रारुप में 500 विकेट पूरे किये।ब्रॉड टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले चौथे तेज गेंदबाज बन गये।उनसे पहले ग्लेन मैक्ग्रा,कर्टनी वाल्श और एंडरसन इस कारनामे को कर चुके है।

मैनचेस्टर। अनुभवी जिमी एंडरसन ने कहा कि तेज गेंदबाजी के उनके जोड़ीदार स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले दो मैचों में ‘अभूतपूर्व’ गेंदबाजी की और उनके पास टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का मौका है। टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट का रिकार्ड एंडरसन के नाम है। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच से टीम से बाहर किये गये 34 साल के ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन क्रेग ब्रेथवेट को आउट कर इस प्रारुप में 500 विकेट पूरे किये। ब्रॉड टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले चौथे तेज गेंदबाज बन गये। उनसे पहले ग्लेन मैक्ग्रा, कर्टनी वाल्श और एंडरसन इस कारनामे को कर चुके है। सैतीस साल के एंडरसन ने कहा कि उनका यह साथी गेंदबाज प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘ जिस तरह से उन्होंने पिछले दो मैचों में गेंदबाजी की है वह अभूतपूर्व है।

इसे भी पढ़ें: IOA ने 2020-21 सत्र के लिए 11 सदस्यीय सीजीए आफ इंडिया गठित किया

पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने काफी मेहनत की है और इसका पूरा श्रेय उन्हें ही जाता है।’’ एंडरसन ने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि हम दोनों में से कोई भी विकेट की संख्या पर ध्यान दे रहा हैं। हमें साथ में मैच जीतना और उन क्षणों का जश्न मनाने में मजा आता है। हम टेस्ट में एक साथ गेंदबाजी करना पसंद करते हैं, हमारे पास अच्छी समझ है।’’ मौजूदा श्रृंखला की तीसरे टेस्ट से पहले 152 मैचों में 587 विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा, ‘‘ अगर वह इसी तरह से प्रदर्शन करना जारी रखे तो वह मुझ से ज्यादा विकेट लेगा। मैंने उसे यह कहते हुए सुना है कि वह मेरी उम्र तक क्यों नहीं खेल सकता है। वह शानदार लय में है और काफी अभी काफी विकेट लेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।