जैशा भी एचवनएनवन की चपेट में, अस्पताल में भर्ती

पिछले सप्ताह रियो ओलंपिक से बुखार और शरीर में दर्द के साथ लौटी ओलंपियन ओपी जैशा भी एचवनएनवन संक्रमण की शिकार हो गई है जबकि दो दिन पहले एक और एथलीट सुधा सिंह भी इसी बीमारी की चपेट में थी।

बेंगलूरू। पिछले सप्ताह रियो ओलंपिक से बुखार और शरीर में दर्द के साथ लौटी ओलंपियन ओपी जैशा भी एचवनएनवन संक्रमण की शिकार हो गई है जबकि दो दिन पहले एक और एथलीट सुधा सिंह भी इसी बीमारी की चपेट में थी। भारतीय खेल प्राधिकरण के क्षेत्रीय निदेशक श्याम सुंदर ने कहा, ''जैशा यहां आई तो उसे बुखार और शरीर में दर्द था। उसे फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है जैसा कि मुझे साइ के डाक्टरों ने बताया।’’ जैशा ने रियो ओलंपिक में महिलाओं की मैराथन में भाग लिया था। उसे यहां राजीव हदय रोग संस्थान लाया गया लेकिन वह अपने खून का नमूना देने को ही तैयार नहीं थी। बाद में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के समझाने के बाद वह राजी हुई।

अधिकारी ने कहा, ''वह खून के नमूने देने को राजी ही नहीं हो रही थी। उसने हमारी सलाह पर ध्यान नहीं दिया और छुट्टी का आवेदन देकर 21 अगस्त को साइ सेंटर से चली गई।’’ इसके बाद केरल जाने की बजाय वह बेंगलूरू में ही रूकी रही और साइ या स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से उसने संपर्क नहीं किया। अधिकारी ने कहा, ''आखिर में उसके ठिकाने का पता चला और राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे समझाकर खून के नमूने देने के लिये राजी किया।’’ इसके बाद नमूने आरजीआईसीडी भेजे गए जहां पता चला कि उसे एचवनएनवन संक्रमण है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़