जो रूट के शतक से तीसरे टेस्ट में जीत की ओर इंग्लैंड

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 12 2019 12:15PM
जो रूट के शतक से तीसरे टेस्ट में जीत की ओर इंग्लैंड
Image Source: Google

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिये थे और अब उसके पास 448 रन की बढत है जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है । वेस्टइंडीज टीम श्रृंखला पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है।

ग्रोस आइलेट। जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाये। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिये थे और अब उसके पास 448 रन की बढत है जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है। वेस्टइंडीज टीम श्रृंखला पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है।

 
कीमो पाल को लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया। रूट ने तीसरे विकेट के लिये जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिये जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और पांचवें विकेट के लिये बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सिर्फ चार विकेट गंवाये। सुबह उसका पहला विकेट रोरी बर्न्स के रूप में गिरा जो पाल की गेंद पर स्क्वेयर लेग में जोसेफ को कैच देकर लौटे।



 
पाल को पैर में चोट के कारण हालांकि मैदान छोड़ना पड़ा। कीटोन जेनिंग्स 23 रन बनाकर जोसेफ का शिकार हुए और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा जायेगा। रूट ने हालांकि इसके बाद एक मोर्चा संभालकर अच्छी साझेदारियां निभाई।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video