न्यूजीलैंड दौरे के लिये जॉनी बेयरस्टॉ इंग्लैंड की टीम से बाहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   20:38
न्यूजीलैंड दौरे के लिये जॉनी बेयरस्टॉ इंग्लैंड की टीम से बाहर

पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 21 नवंबर से शुरू होगा। यह श्रृंखला नयी टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल नहीं है। टेस्ट श्रृंखला से पहले पांच मैचों की टी20 श्रृंखला होगी जिसमें टीम की अगुवाई विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे।

लंदन। इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टॉ को न्यूजीलैंड दौरे के लिये टीम से बाहर कर दिया है जबकि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट के कारण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। वारविकशर के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबले को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टीम में रखा गया है। उनके अलावा केंट के बल्लेबाज जॉक क्राउले तथा लंकाशर के साकिब महमूद और मैट पार्किन्सन को भी इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है।

एशेज श्रृंखला में लचर प्रदर्शन करने वाले जैसन राय को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गयी है।सर्रे के बल्लेबाज ओली पोप की टीम में वापसी हुई है जबकि बेयरस्टॉ की अनुपस्थिति में जोस  बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 21 नवंबर से शुरू होगा। यह श्रृंखला नयी टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल नहीं है।  टेस्ट श्रृंखला से पहले पांच मैचों की टी20 श्रृंखला होगी जिसमें टीम की अगुवाई विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह को अजीबोगरीब एक्शन से फायदा मिला: जहीर खान

टेस्ट टीम इस प्रकार है : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जॉक क्राउले, सैम कुरेन, जो डेनली, जैक लीच, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, डोमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स। 

टी20 टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, पैट ब्राउन, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, दाविद मालन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेम्स विंस।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।