पुर्तगाली कोच जॉर्ज कोस्टा मुम्बई सिटी एफसी के कोच बने रहेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 19, 2019   18:56
पुर्तगाली कोच जॉर्ज कोस्टा मुम्बई सिटी एफसी के कोच बने रहेंगे

सेमीफाइनल में मुम्बई पहले चरण में हार मिली लेकिन उसने वापसी करते हुए गोवा को उसी के घर में हराया लेकिन गोल अंतर के लिहाज से वह फाइनल में नहीं पहुंच सका।

मुम्बई। मुम्बई सिटी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले पुर्तगाली कोच जॉर्ज कोस्टा लीग के छठे सत्र में भी क्लब के साथ बने रहेंगे। कोस्टा ने कहा है कि वह अगले सत्र में क्लब को खिताब दिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि अब से लेकर एक साल तक वह इस क्लब को नए सिरे से तैयार करेंगे और फिर फाइनल को लक्ष्य बनाकर खेलेंगे। वैसे उनका अंतिम लक्ष्य खिताब होगा। मुम्बई सिटी एफसी के साथ अपने पहले सत्र में कोस्टा ने आक्रामक शैली को बढावा दिया जिससे क्लग को काफी फायदा हुआ। इसी की बदौलत क्लब ने पांचवें सत्र में लगातार नौ मैचों में अजेय रहने का रिकार्ड कायम किया। सत्र के दौरान एक समय मुंबई की टीम अंक तालिका में लगभग सबसे नीचे पहुंच गयी थी। मुंबई इसके बाद शानदार प्रदर्शन के दम पर दूसरे नम्बर पर पहुंचा और फिर सेमीफाइनल में जगह बनाई। क्लब इतिहास में यह दूसरा मौका है जब वह सेमीफाइनल में पहुंचा है।

इसे भी पढ़ें: बार्सिलोना फुटबॉलर कार्लेस पुयोल ने की PSL की मेजबानी

सेमीफाइनल में मुम्बई पहले चरण में हार मिली लेकिन उसने वापसी करते हुए गोवा को उसी के घर में हराया लेकिन गोल अंतर के लिहाज से वह फाइनल में नहीं पहुंच सका। 46 साल के कोस्टा ने क्लब के साथ काम करते हुए खुशी जाहिर की और कहा कि करार में विस्तार को लेकर उन्हें दोबारा सोचने की जरूरत नहीं पड़ी। कोच ने कहा, ‘‘क्लब में जब मैं पहली बार आया, तब से लेकर आज तक मेरा अनुभव शानदार रहा है। इस क्लब का मैनेजमेंट और स्टाफ शानदार है। यहां के लोग पेशेवर हैं और उसने हर ऐसा काम किया है, जिससे मुझे यहां घर जैसा महसूस हो। हम सेमीफाइनल से संतुष्ट नहीं हैं लेकिन मैं यहां यह जरूर कहना चाहूंगा कि हमारे लिए यह सत्र काफी अच्छा रहा है।’’ एफसी पोरटो के साथ यूईएफए कप और यूईएफए चैम्पियंस लीग जीत चुके कोस्टा ने पुर्तगाली राष्ट्रीय टीम के साथ कुल 50 मैच खेले हैं और एससी ब्रागा के साथ अपने कोचिंग कॅरियर की शुरुआत की थी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।