चैम्पियंस ट्राफी में चोटिल मनीष पांडे की जगह लेंगे कार्तिक

तमिलनाडु के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आगामी चैम्पियंस ट्राफी के लिये भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया क्योंकि मनीष पांडे चोट के कारण इसमें नहीं खेल पायेंगे।

नयी दिल्ली। तमिलनाडु के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आगामी चैम्पियंस ट्राफी के लिये भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया क्योंकि मनीष पांडे चोट के कारण इसमें नहीं खेल पायेंगे। कार्तिक को पांच स्टैंड-बाई खिलाड़ियों में रखा गया था और उन्हें पिछले घरेलू क्रिकेट सत्र में अपनी शानदार फार्म का फायदा मिला। कार्तिक ने तमिलनाडु के विजय हजारे ट्राफी जीतने के अभियान के दौरान 607 रन जुटाये थे, जिसमें फाइनल में शतक भी शामिल थ। उनका औसत 86 से ज्यादा था और उन्होंने 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन जुटाये। इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्राफी में 704 रन और आईपीएल के दसवें चरण में 361 रन जोड़े।

उन्होंने भारत के लिये अंतिम मैच बांग्लादेश में 2014 एशिया कप में अफगानिस्तान के लिये खेला था। वह भारत के लिये 23 टेस्ट और 71 वनडे खेल चुके हैं। कार्तिक ने एक अन्य विकेटकीपर रिषभ पंत को पछाड़ा जो रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा थे। दिलचस्प बात है कि कार्तिक उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2013 में चैम्पियंस ट्राफी जीती थी। पांडे को कोलकाता नाइटराइडर्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लगी थी और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर में उनकी जगह इशांक जग्गी को शामिल किया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़