अमेरिका की कैटी लेडेस्की ने महिलाओं की 1500 मीटर तैराकी में जीता गोल्ड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   12:25
अमेरिका की कैटी लेडेस्की ने महिलाओं की 1500 मीटर तैराकी में जीता गोल्ड

अमेरिका की कैटी लेडेस्की ने महिलाओं की 1500 मीटर तैराकी में स्वर्ण जीता।लेडेस्की ने 15 मिनट 37.39 सेकेंड में दौड़ पूरी करके स्वर्ण पदक हासिल किया। सुलिवान ने रजत जबकि जर्मनी की सराह कोहलर ने कांस्य पदक जीता।

तोक्यो। अमेरिका की कैटी लेडेस्की ने हमवतन एरिका सुलिवान की कड़ी चुनौती से पार पाकर बुधवार को यहां तोक्यो ओलंपिक खेलों की तैराकी प्रतियोगिता में महिलाओं की 1500 मीटर फ्री स्टाइल का स्वर्ण पदक जीता। लेडेस्की ने शुरू से बढ़त बना ली थी लेकिन आखिर में सुलिवान ने उन्हें कड़ी चुनौती दी। लेडेस्की ने 15 मिनट 37.39 सेकेंड में दौड़ पूरी करके स्वर्ण पदक हासिल किया। सुलिवान (15:41.41) ने रजत जबकि जर्मनी की सराह कोहलर (15:42.91) ने कांस्य पदक जीता। आस्ट्रेलिया की ‘टर्मिनेटर’ नाम से मशहूर आरिर्यान टिटमस ने महिलाओं की 200 मीटर फ्रीस्टाइल में एक मिनट 53 सेकेंड के नये ओलंपिक रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। हांगकांग की सियोभान हॉगी ने एक मिनट 53.92 सेकेंड के साथ रजत जबकि कनाडा की पेनी ओलेकसियाक ने एक मिनट 54.70 सेकेंड का समय निकालकर कांस्य पदक जीता।

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympic: फाबियो फोगनिनी के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद दानिल मेदवेदेव ने कहा, 'मैं मर सकता हूं'

लेडेस्की इस रेस में पांचवें स्थान पर रही। अमेरिका ने महिलाओं की 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में दो पदक जीते लेकिन इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जापान की युइ ओहाशी ने जीता। उन्होंने दो मिनट 08.52 सेकेंड का समय निकाला। अमेरिका की एलेक्स वाल्स ने रजत ओर केट डगलस ने कांस्य पदक हासिल किया। मौजूदा ओलंपिक चैंपियन और विश्व रिकार्डधारक हंगरी की कैटिंका होस्जु सातवें स्थान पर रही। पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई का स्वर्ण पदक उम्मीद के मुताबिक हंगरी के क्रिस्टोफ मिलाक ने जीता। उन्होंने एक मिनट 51.25 सेकेंड के समय के साथ ओलंपिक रिकार्ड बनाया। जापान के तोमोरू होंडा ने रजत पदक और इटली के फेडरिको बर्डिस्को ने कांस्य पदक जीता। ग्रेट ब्रिटेन ने पुरुषों की चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में सोने का तमगा हासिल किया। रूस ओलंपिक समिति दूसरे और आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर रहा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।