कोच्चि को फीफा अंडर-17 विश्व कप मेजबानी की मंजूरी मिली

कोच्चि पहला भारतीय शहर बन गया है जिसे 2017 में होने वाले फीफा अंडर–17 विश्व कप की मेजबानी के लिये आधिकारिक स्थल घोषित किया गया है। विश्व फुटबाल संस्था फीफा के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने इसे हरी झंडी दिखायी।

कोच्चि। कोच्चि पहला भारतीय शहर बन गया है जिसे 2017 में होने वाले फीफा अंडर–17 विश्व कप की मेजबानी के लिये आधिकारिक स्थल घोषित किया गया है। विश्व फुटबाल संस्था फीफा के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने इसे हरी झंडी दिखायी। जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का आज दौरा करने के बाद 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अगले साल होने वाली प्रतियोगिता के लिये कोच्चि को एक स्थल के रूप में मंजूरी दी। इस प्रतिनिधिमंडल में फीफा और स्थानीय आयोजन समिति के सदस्य शामिल हैं। 

टूर्नामेंट के निदेशक जेवियर सेपी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने जो देखा और केरल सरकार, केरल फुटबाल संघ और विभिन्न हितधारकों के सहयोग से यहां जो काम किया किया गया उसके आधार पर हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि कोच्चि को फीफा अंडर–17 विश्व कप के एक स्थल के लिये मंजूरी मिल गयी है। बधाई।’’ उन्होंने कहा कि सभी हितधारकों से चर्चा करने के बाद कोच्चि को स्थल के रूप में मंजूरी दी गयी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़