विश्व कप में कुलदीप और चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे: कोहली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 21 2019 7:13PM
विश्व कप में कुलदीप और चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे: कोहली
Image Source: Google

कुलदीप को खराब फार्म के कारण आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी मैचों में अंतिम एकादश में जगह नहीं दी लेकिन कोहली को लगता है कि 24 साल के इस गेंदबाज के लिए यह खुद को परखने का मौका था।

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कुलदीप यादव लय में नहीं दिखे लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में इस चाइनामैन गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं क्योंकि वह और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे। कुलदीप को खराब फार्म के कारण आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी मैचों में अंतिम एकादश में जगह नहीं दी लेकिन कोहली को लगता है कि 24 साल के इस गेंदबाज के लिए यह खुद को परखने का मौका था। 

 
कोहली ने कहा कि इसका दूसरा पहलू यह है कि कुलदीप की तरह सफल गेंदबाज के लिए ऐसा समय देखना जरूरी था जहां चीजें उसके मुताबिक नहीं हो। यह अच्छा है कि ऐसा आईपीएल के दौरान हुआ, विश्व कप में नहीं। भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके पास खुद को सुधारने का समय है और वह विश्व कप में और मजबूत होकर वापसी करेंगे। हमें पता है कि चहल के साथ उसके पास ऐसा करने का कौशल है। वे दोनों हमारी गेंदबाजी के स्तंभ है।


 
 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2017 में टीम में आने के बाद चहल और युजवेंद्र ने सीमित ओवर के क्रिकेट में टीम की सफलता में बड़ा योगदान दिया है। चहल ने 41 मैचों में24.61 की औसत से 72 जबकि कुलदीप ने 44 मैचों में 21.74 की औसत से 87 विकेट चटकाए है। कलाई के इन दो स्पिनरों के साथ जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी की मौजूदगी से भारत के विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video