PCB ने इस पूर्व क्रिकेट कप्‍तान को भेजा नोटिस,संदिग्‍ध बैठकों का मांगा पूरा ब्‍योरा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2020   14:19
PCB ने इस पूर्व क्रिकेट कप्‍तान को भेजा नोटिस,संदिग्‍ध बैठकों का मांगा पूरा ब्‍योरा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि पाक पूर्व कप्तान सलीम मलिक को संदिग्ध बैठकों पर नोटिस का जवाब देना होगा।पीसीबी में एक सूत्र ने कहा कि मलिक ने अभी तक 2013 में उन्हें जारी किये गये नोटिस काजवाब नहीं दिया हैजिसमें उनसे उन बैठकों की जानकारी मांगी गयी थी जो उन्होंने 2000 में प्रतिबंधित होने के बाद की थीं।

कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक देश में किसी भी क्रिकेट गतिविधि का हिस्सा नहीं बन सकते क्योंकि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को ब्रिटेन में हुई कुछ बैठकों की जानकारी मुहैया नहीं करा सके हैं। देश की निचली अदालत ने हालांकि मैच फिक्सिंग के कारण उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध के फैसले को बदल दिया था। पीसीबी में एक सूत्र ने कहा कि मलिक ने अभी तक 2013 में उन्हें जारी किये गये नोटिस का जवाब नहीं दिया है जिसमें उनसे उन बैठकों की जानकारी मांगी गयी थी जो उन्होंने 2000 में प्रतिबंधित होने के बाद की थीं।

इसे भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने कहा, ‘डेथ ओवरों’ में SRH की गेंदबाजी सर्वश्रेष्ठ है

सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘मलिक ने अभी तक उस नोटिस का जवाब नहीं दिया है, इसलिये पीसीबी और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) उन्हें स्पष्ट बयान देने के इच्छुक नहीं हैं कि मलिक को किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में भाग लेने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही। ’’ सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड ने 2000 में उन्हें प्रतिबंधित किया था और इसके बाद ब्रिटेन में उनकी कुछ बैठकें हुई थी जिसकी जानकारी आईसीसी के पास है जिससे इन बैठकों के उद्देश्यों पर संदेह पैदा हुआ। ’’ मलिक ने बुधवार को देश के क्रिकेट प्रशासकों से मैच फिक्सिंग के कारण उन पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया था ताकि वह कोचिंग का अपना सपना पूरा कर सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।