मंधाना और पूनम महिला टी20 रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ भारतीयों में शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 30 2019 10:40AM
मंधाना और पूनम महिला टी20 रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ भारतीयों में शामिल
Image Source: Google

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और लेग स्पिनर पूनम यादव आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ियों की शुक्रवार को नवीनतम रैंकिंग में पहले की तरह क्रमश: तीसरे और दूसरे स्थान पर बरकरार है।

दुबई। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और लेग स्पिनर पूनम यादव आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ियों की शुक्रवार को नवीनतम रैंकिंग में पहले की तरह क्रमश: तीसरे और दूसरे स्थान पर बरकरार है।

भाजपा को जिताए

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर की जगह कप्तानी का भार उठाने वाली स्मृति बल्लेबाजों की रैंकिंग में 698 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। इस सूची में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स (767 अंक) पहले और वेस्टइंडीज की डिनड्रा डॉटिन (725 अंक) दूसरे स्थान पर काबिज है। 

 इसे भी पढ़ें: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ICC रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर बरकरार

युवा भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज छठें पायदान पर है जबकि हरमनप्रीत 10वें स्थान पर है। 



इंग्लैंड की मध्यक्रम की बल्लेबाज नताली स्किवर के साथ डेनियल व्याट और टैमी ब्यूमोंट की सलामी बल्लेबाजी की जोड़ी को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। इंग्लैंड ने इस श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम किया। 

स्किवर एक स्थान के सुधार के साथ 13वें, व्याट दो स्थानों के सुधार के साथ 15वें और ब्यूमोंट आठ स्थानों के सुधार के साथ 18वें पायदान पर है।

इसे भी पढ़ें: राहुल को T20 रैंकिंग में एक पायदान का फायदा, कुलदीप ने गंवाया एक स्थान

गेंदबाजों में पूनम दूसरे स्थान पर बरकरार है। रैंकिंग में उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट शीर्ष स्थान पर है। राधा यादव दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल के साथ संयुक्त रुप से पांचवें स्थान पर है।

 महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में भारत पांचवें स्थान पर बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया (283 अंक) पहले, इंग्लैंड (278 अंक) दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड से श्रृंखला गंवाने वाली श्रीलंका की टीम को एक अंक का नुकसान हुआ है। टीम 205 अंक केसाथ आठवें स्थान पर बरकरार है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story