वन-डे सीरीज जीत की हीरो बनीं स्मृति मंधाना, सबसे तेज रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 7, 2019   13:14
वन-डे सीरीज जीत की हीरो बनीं स्मृति मंधाना, सबसे तेज रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर

अपनी पारी के दौरान मंधाना एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई। उसने 51वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ।

नार्थ साउंड। टीम में वापसी करने वाली स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला टीम ने निर्णायक तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 2.1 से जीत ली। चोट के कारण पहले दो मैचों से बाहर रही मंधाना ने 63 गेंद में 74 रन बनाये और रौद्रिगेज के साथ 141 रन की साझेदारी की। रौद्रिगेज ने 92 गेंद में 69 रन बनाये। भारत ने 195 रन का लक्ष्य 42.1 ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 50 ओवर में 194 रन पर आउट कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: वेस्‍टइंडीज से हार का गुस्सा जावेद अहमदी ने बल्लेबाजों पर निकाला

अपनी पारी के दौरान मंधाना एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई। उसने 51वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ। तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर दो और लेग स्पिनर पूनम यादव ने 35 रन देकर दो विकेट लिये। तेज गेंदबाज शिखा पांडे और लेग स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने शुरूआती विकेट लिये।

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नई निदेशक बनीं पूर्व क्रिकेटर मेलानी जोन्स

वेस्टइंडीज के लिये स्टेफनी टेलर ने 79 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। एटासी अन किंग ने 45 गेंद में 38 रन बनाये। मंधाना का फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद यह पहला वनडे है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 63 और 66 रन बनाये थे। दोनों टीमें अब पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी जो रविवार को ग्रोस आइलेट में शुरू होगी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।