मारिन, समीर ने हैदराबाद को सेमीफाइनल में पहुंचाया

ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी कैरोलिना मारिन और राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने हैदराबाद हंटर्स को रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ऐसर्स पर 5–2 से जीत दिलाकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2 के सेमीफाइनल में पहुंचाया।

नयी दिल्ली। ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी कैरोलिना मारिन और राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने हैदराबाद हंटर्स को आज यहां रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ऐसर्स पर 5–2 से जीत दिलाकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2 के सेमीफाइनल में पहुंचाया। साइना नेहवाल की अवध वारियर्स नाकआउट चरण के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। चेन्नई स्मैशर्स और मुंबई राकेट्स ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हैदराबाद ने बेंगलुरू ब्लास्टर्स को पछाड़कर सेमीफाइनल का अंतिम स्थान हासिल किया जिसे ऐसा करने के लिये तीन अंक की जरूरत थी। हैदराबाद के लिये समीर और दो बार की विश्व चैम्पियन मारिन के अलावा चाउ वाह होई और सतविकसाईराज रांकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में दिलचस्प मुकाबला साइना की अवध वारियार्स का सामना पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स के बीच होगा जबकि हैदराबाद की भिड़ंत मुंबई राकेट्स से होगी। समीर ने 2015 विश्व जूनियर चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी युवा सिरिल वर्मा को शुरूआती मैच में 8-11 11-3 11-2 से मात दी।

हांगकांग की चाउ वाह और भारत के सतविकसाईराज ने ज्वाला गुट्टा और रूस के व्लादिमीर इवानोव की जोड़ी को मिश्रित युगल में 11-3 11-4 से हराकर स्कोर 2–0 कर दिया। चाइना ओपन चैम्पियन और दुनिया के दूसरे नंबर के जान ओ जोर्गेनसेन ने ट्रंप मैच में 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को 11-5 11-7 से हराकर दिल्ली को 2–2 से बराबर कर दिया। यूरोपीय चैम्पियन और 2015 आल इंग्लैंड विजेता मारिन ने ट्रंप मैच में थाईलैंड की नितचानोन जिंदापोल को 15-14 11-4 से हराकर जीत सुनिश्चित कर दी। पांचवें मुकाबले में बून हियोंग टान और वी कियोंग टान ने व्लादिमीर इवानोव और इवान सोजोनोव को 11-9 13-11 से हराया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़