मंत्री को सेरी ए की वापसी पर आशंका, महासंघ प्रमुख को ‘फुटबाल के दम तोड़ने’ का डर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   10:15
मंत्री को सेरी ए की वापसी पर आशंका, महासंघ प्रमुख को ‘फुटबाल के दम तोड़ने’ का डर

इटली फुटबॉल महासंघ के प्रमुख गैब्रिएली ग्रेविना ने हालांकि आगाह किया है कि इस तरह के निर्णय से इतालवी फुटबाल दम तोड़ सकता है। स्पैडाफोरा ने इटली के टेलीविजन चैनल ‘ला 7’ से कहा, ‘‘मुझे चैंपियनशिप को फिर से शुरू करने की बहुत कम संभावना नजर आ रही है।

मिलान। इटली के खेल मंत्री विन्सेंजो स्पैडाफोरा ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उनका देश भी फ्रांस और नीदरलैंड के नक्शेकदमों पर चलकर फुटबल और अन्य खेलों के सत्र को समाप्त करने की घोषणा कर सकता है। इटली फुटबॉल महासंघ के प्रमुख गैब्रिएली ग्रेविना ने हालांकि आगाह किया है कि इस तरह के निर्णय से इतालवी फुटबाल दम तोड़ सकता है। स्पैडाफोरा ने इटली के टेलीविजन चैनल ‘ला 7’ से कहा, ‘‘मुझे चैंपियनशिप को फिर से शुरू करने की बहुत कम संभावना नजर आ रही है। अगर मैं किसी फुटबॉल क्लब का अध्यक्ष होता तो मैं अगली चैंपियनशिप को सुरक्षित शुरू करने के बारे में सोचता जो कि अगस्त के आखिर में शुरू होनी है। ’’

इसे भी पढ़ें: महामारी को नियंत्रित नहीं किया गया तो तोक्यो ओलंपिक का आयोजन ‘मुश्किल’ होगा: आबे

उन्होंने कहा, ‘‘अन्य देशों ने निर्णय ले लिया है जैसे कल फ्रांस ने किया और इटली भी उनका अनुसरण कर सकता है। यूरोप के अन्य देश भी इसका अनुसरण कर सकते हैं। ’’ फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुआर्ड फिलिप ने मंगलवार को घोषणा की थी कि पेशेवर फुटबाल, रग्बी और अन्य खेल गर्मियां समाप्त होने तक बहाल नहीं हो सकते हैं। नीदरलैंड के फुटबाल महासंघ ने पिछले सप्ताह 2019-2020 सत्र को समाप्त करने की घोषणा की थी। इटली फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष ग्रेविना ने हालांकि बुधवार को कहा कि वह चैंपियनशिप को समाप्त करने के लिये कभी हस्ताक्षर नहीं करेंगे क्योंकि इससे इटालियन फुटबाल दम तोड़ देगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।