ISL में गोवा से पुरानी हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई सिटी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 11:48AM
ISL में गोवा से पुरानी हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई सिटी
Image Source: Google

गोवा के खिलाफ खेले गए मैच में हमने गलतियां की थीं, लेकिन हमने उनसे काफी कुछ सीखा है।’’लीग के पांचों सत्र में गोवा ने मुंबई के खिलाफ सात क्लीनशीट हासिल की हैं और उसके खिलाफ 19 गोल किए हैं।

मुंबई। मुंबई सिटी एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पहले प्लेऑफ मुकाबले में शनिवार को एफसी गोवा से हिसाब बराबर करना चाहेगी जिसके खिलाफ टीम लीग चरण के दोनों मुकाबले हार गयी थी। आईएसएल के पांचवें सत्र के लीग चरण में की पहली भिड़ंत में गोवा ने अपने घर में मुंबई को 5-0 से मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में भी गोवा ने मुंबई को उसके घर में 2-0 से हराया था।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: ISL मैच में नार्थईस्ट ने ब्लास्टर्स को गोलरहित बराबरी पर रोका

मुंबई के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा, ‘‘हमें हकीकत को देखना होगा। हम एफसी गोवा के खिलाफ दो मैच हार चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि कल एक अलग कहानी होगी। गोवा के खिलाफ खेले गए मैच में हमने गलतियां की थीं, लेकिन हमने उनसे काफी कुछ सीखा है।’’लीग के पांचों सत्र में गोवा ने मुंबई के खिलाफ सात क्लीनशीट हासिल की हैं और उसके खिलाफ 19 गोल किए हैं। कोच सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन में गोवा की टीम लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में पहुंची है। बीते सत्र चेन्नइयन एफसी के हाथों मात खाने के बाद फाइनल में न पहुंचने वाली गोवा इस बार फाइनल में जाने के लिए बेताब होगी। 
 


 
लोबेरा की गोवा ने एक बार फिर लीग में आक्रामक फुटबाल खेल सभी को प्रभावित किया और 18 मैचों में कुल 36 गोल दागे। फेरान कोरोमिनास ने एक बार फिर टीम की जिम्मेदारी ली। स्पेन का यह खिलाड़ी लगातार दूसरी बार गोल्डन बूट की रेस में है। गोवा के सहायक कोच जीसस टाटो ने कहा, ‘‘एक अहम चीज यह है कि हम अपनी शैली की फुटबाल खेलते रहें। जाहिर सी बात है कि हमें विपक्षी टीम को ध्यान में रखना होता है, लेकिन हमें अपनी मजबूती- हमारी खेलने की शैली पर काम करना होगा।’’गोवा की सफलता के पीछे कोरोमिनास के 15 गोल का अहम योगदान है तो वहीं मुंबई को शीर्ष-4 में पहुंचाने में मोदू सोगू ने बड़ी भूमिका निभाई है। सोगू के इस सत्र में अभी तक 12 गोल हैं। 
यह मुंबई के किसी भी खिलाड़ी द्वारा आईएसएल के एक सत्र में किए गए सबसे ज्यादा गोल हैं। सोगू मुंबई के लिए कोस्टा की रणनीति का अहम हिस्सा हैं, लेकिन पुर्तगालीकोच के टीम के ऊपर प्रभाव को अनदेखा नहीं किया जा सकता। कोस्टा ने बीते सत्र में कोच रहे एलेक्जेंडर गुइमारेस से कमान लेने के बाद मुंबई की किस्मत को बदला है।इस मैच में सभी की नजरें सोगू और कोरोमिनास पर होंगी, लेकिन यह मैच दोनों टीमों की डिफेंसिव ताकत को भी परखेगा। दोनों ने 18 मैचों में 20-20 गोल खाए हैं। 
 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story