सुपर सीरीज में जीत पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं राहुल ने श्रीकांत को बधाई दी

Narendra Modi leads felicitations for Kidambi Srikanth after French Open triumph
जीत का दौर जारी रखते हुए फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज का खिताब भी अपने नाम करने वाले भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित अन्य लोगों ने बधाई दी है।

नयी दिल्ली। जीत का दौर जारी रखते हुए फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज का खिताब भी अपने नाम करने वाले भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित अन्य लोगों ने बधाई दी है। राष्ट्रपति भवन ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया है, ‘‘फ्रेंच ओपन बैंडमिंटन टाइटल जीतने के लिए किदाम्बी श्रीकांत को बधाई। आपने जीत को आदत बना ली है। हमें आप पर गर्व है : राष्ट्रपति कोविंद।’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बधाई देते हुए लिखा है, ‘‘किदाम्बी श्रीकांत की ओर से अच्छी खबरें मिलती जा रही हैं।

फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज में बेहतरीन जीत। पूरा देश गौरवान्वित है।’’ प्रधानमंत्री ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी श्रीकांत की जीत का जिक्र करते हुए उन्हें बधाई दी थी। श्रीकांत की पिछली जीत डेनमार्क ओपन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘‘बैडमिंटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क ओपन का खिताब जीतकर हर भारतीय को गौरव से भर दिया है।

मैं, हमारे युवा साथी को उनकी इस उपलब्धि के लिए और भारत का गौरव बढ़ाने के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूँ।’’ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने श्रीकांत को बधाई देते हुए ट्वीट किया है, ‘‘फ्रेंच ओपन जीतने और 2017 में चौथा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने के लिए किदाम्बी श्रीकांत को बधाई। आपने हमें गौरवान्वित किया है।’’

भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने अपना बेहतरीन फार्म जारी रखते हुए कल पेरिस में जापान के क्वालिफायर केंटा निशिमोतो को सीधे गेम में 21-12, 21-13 से हराकर फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष एकल का खिताब जीत लिया। इंडोनेशिया ओपन, ऑस्ट्रेलिया ओपन और डेनमार्क ओपन के बाद यह श्रीकांत का चौथा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़