शिव, मनोज राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में

National Boxing Championships: Shiva Thapa, Manoj Kumar enter finals
गत चैम्पियन शिव थापा और मनोज कुमार ने फाइनल में पहुंचकर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लगातार दूसरे खिताब की तरफ कदम बढ़ाये। एशियाई चैम्पियनशिप में तीन बार के विजेता रहे शिव ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक भी जीता है।

विशाखापत्तनम। गत चैम्पियन शिव थापा और मनोज कुमार ने फाइनल में पहुंचकर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लगातार दूसरे खिताब की तरफ कदम बढ़ाये। एशियाई चैम्पियनशिप में तीन बार के विजेता रहे शिव ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक भी जीता है। उन्होंने 60 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में दिल्ली के बंटी सिंह को 5-0 से करारी शिकस्त दी। फाइनल में उनका मुकाबला सर्विसेज़ स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के मनीष कौशिश मनीष कौशिक से होगा जिन्होंने पंजाब के पलविंदर सिंह को 5-0 से हरा कर फाइनल में पहुंचे।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदकधारी मनोज ने 69 किग्रा वर्ग में पंजाब के शुभम को पराजित दिया। फाइनल में वह एसएससीबी के दुर्योधन सिंह सें भिड़ेंगें। दुर्योधन ने सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश के मनीष यूकी को पटखनी दी। किंग्स कप के तीन बार स्वर्ण पदकधारी और रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले के–श्याम कुमार (49 किग्रा) ने भी लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह सुनिश्चित की। उन्होंने चंडीगढ के विपिन कुमार को 5-0 से मात दी। पिछली बार उपविजेता रहे श्याम को इस बार विजेता बनने के लिये फाइनल में मिजोरम के लालबिएक्किमा को हराना होगा।इस टूर्नामेंट में पहली बार भाग ले रहे राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनदीप जांगड (75 किलोग्राम) ने दिल्ली के पराग चौहान को हराकर फाइनल में पहुंचे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़