तेज गेंदबाजों के भार को कम करने के लिए तीन और गेंदबाजों की जरुरत: कोहली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 7 2019 4:21PM
तेज गेंदबाजों के भार को कम करने के लिए तीन और गेंदबाजों की जरुरत: कोहली
Image Source: Google

कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला में जीत के कहा कि इन खिलाड़ियों का ध्यान रखना जरूरी है। खासकर उनके कामकाज के बोझ पर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता है।

सिडनी। कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला में जीत के बाद सोमवार को कहा कि वह टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजों की कामकाज के भार को कम करने के लिए वह तीन और गेंदबाजों को ढूंढ रहे है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की तेज गेंदबाजी इकाई को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण कहा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया से पहले तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी शानदार प्रदर्शन किया लेकिन दोनों दौरे पर बल्लेबाजों ने निराश किया।

इसे भी पढ़ें: आस्ट्रेलिया में भारत ने रचा इतिहास, 72 साल में पहली बार जीती श्रृंखला

कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘इन खिलाड़ियों का ध्यान रखना जरूरी है। खासकर उनके कामकाज के बोझ पर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता है। इसके साथ ही हमारा ध्यान तीन और गेंदबाजों पर है जो इनकी तरह तेज और बिना थके गेंदबाजी कर सके।’ भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम इस दिशा में काम कर रही है। कोहली ने कहा कि कुछ गेंदबाजों को अब अच्छा विश्राम चाहिए। उन्होंने इस ओर इशारा किया कि जसप्रीत बुमराह को आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों का ख्याल रखना सबसे जरूरी है क्योंकि इनके कारण ही हम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में पहली बार श्रृंखला जीते हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story